Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: नागपुर में गहराया कोरोना संकट,पिछले 36 घंटों में सामने आए 106 नए मामले

महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के सबसे बड़े शहर नागपुर में कोरोना संकट लगातार गहराता जा रहा है। यहां पिछले 36 घंटों में कोरोना वायरस के 106 नए मरीज सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 08, 2020 9:50 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus

महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के सबसे बड़े शहर नागपुर में कोरोना संकट लगातार गहराता जा रहा है। यहां पिछले 36 घंटों में कोरोना वायरस के 106 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही नागपुर में कोरोना पॉजिटिव के मामले 268 तक पहुंच गए हैं। कल यहां 250 लोगों को एक साथ कोरोना संक्रमण के चलते क्वारन्टीन किया गया है। नागपुर में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जहां किसी एक व्यक्ति ने पूरे परिवार या फिर मुहल्ले को संक्रमित किया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार नागपुर के पार्वती नगर इलाके में पिछले 24 घंटों में अफरातफरी का माहौल है। यहां रहने वाले 250 लोगों को क्वारन्टीन किया गया है। गुरुवार देर रात ही 80 लोगों को क्वारन्टीन में भेजा गया है। बताया जा रहा है कि इसी इलाके में एक 22 वर्षीय युवक की मौत कोरोना वायरस के चलते हो गई थी। जिसके चलते परिवार के लोगों के साथ ही अब मुहल्ले और आसपास के लोगों को क्वारन्टीन किया जा रहा है। 

बता दें कि देश में कोरोना वायरस को लेकर महाराष्ट्र की स्थिति बेहद खराब है। महाराष्ट्र में अबतक 17974 कोरोना वायरस मामले आ चुके हैं और इस वायरस की वजह से 694 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं कोरोना वायरस को मात देकर ठीक होने वाले लोगों की सबसे ज्यादा तादाद भी महाराष्ट्र से ही हैं जहां पर अबतक 3301 लोग ठीक हो चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement