Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

वैक्सीन की कमी के कारण मुंबई में शनिवार को भी वैक्सीनेशन नहीं होगा

मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण निरोधक वैक्सीनेशन वैक्सीन की कमी के कारण स्थानीय निकाय एवं सरकारी केंद्रों पर बंद रहेगा और कर्मचारियों का साप्ताहिक अवकाश होने के कारण रविवार को भी वैक्सीनेशन नहीं होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 09, 2021 22:15 IST
Covid in Mumbai: BMC suspends vaccination for second time in July over shortage- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई में कोरोना वैक्सीनेशन वैक्सीन की कमी के कारण स्थानीय निकाय एवं सरकारी केंद्रों पर बंद रहेगा।

मुंबई: मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण निरोधक वैक्सीनेशन वैक्सीन की कमी के कारण स्थानीय निकाय एवं सरकारी केंद्रों पर बंद रहेगा और कर्मचारियों का साप्ताहिक अवकाश होने के कारण रविवार को भी वैक्सीनेशन नहीं होगा। बीएमसी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। गौरतलब है कि वैक्सीन की कमी के कारण शुक्रवार को भी यह अभियान बीएमसी एवं महाराष्ट्र सरकार के केंद्रों पर निलंबित ही रहा। 

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के बयान के अनुसार वैक्सीन की कमी के कारण शनिवार को भी वैक्सीनेशन बंद रहेगा और कर्मचारियों का साप्ताहिक अवकाश होने के कारण यह रविवार को बंद रहेगा। निकाय ने बयान में कहा है कि वैक्सीन की ताजा खेप प्राप्त होने के बाद ही वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया जा सकेगा।

बयान में कहा गया है, ‘‘मुंबई के लोगों को वैक्सीनेशन के बारे में सूचित किया गया है कि वैक्सीन की खुराक मिलने के बाद ही यह शुरू होगा।’’ स्थानीय निकाय ने बीएमसी एवं सरकारी केंद्रों पर वैक्सीन की कमी के कारण एक जुलाई को भी वैक्सीनेशन रोक दिया था। 

बीएमसी के अनुसार मुंबई में सात जुलाई तक कुल 59,29,190 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। इनमें से 12,47,410 लेागों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है। मुंबई में फिलहाल 401 सक्रिय वैक्सीनेशन केंद्र हैं जिनमें बीएमसी के 283, महाराष्ट्र सरकार के 20 केंद्रों के अलावा 98 निजी केंद्र हैं।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement