Friday, April 26, 2024
Advertisement

मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 61 किलो गोल्ड, करोड़ों रुपए है कीमत, 7 लोग गिरफ्तार

कस्टम विभाग ने शुक्रवार को दोनों मामलों में 61 किलोग्राम सोने बरामद किया। बताया जा रहा है कि इससे पहले मुंबई स्थित शिवाजी सइंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक दिन में इतनी बड़ी मात्रा में सोना बरामद नहीं किया गया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 13, 2022 19:33 IST
मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 61 किलो सोना - India TV Hindi
Image Source : FILE मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 61 किलो सोना

मुंबई एयरपोर्ट पर शुक्रवार को कस्टम के अधिकारियों ने बड़ी मात्रा में सोना जब्त किया। इसके साथ ही अधिकारियों ने 2 महिलाओं समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। कस्टम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, "शुक्रवार को जांच के दौरान दो अलग-अलग मामलों में 7 लोग गिरफ्तार किये गए और उनके पास से 61 किलो सोने की बरामदगी की गई।" उन्होंने बताया कि यह मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स के इतिहास में एक दिन में सबसे ज्यादा जब्ती है।

चारों यात्रियों को 14 दिन की रिमांड पर भेजा गया 

कस्टम विभाग ने पहले मामले में चार भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया, जो तंजानिया से आए थे। इन चारों ने एक स्पेशल डिजाइन की हुई बेल्ट पहन रखी थी। जिसमें सोना छिपाया हुआ था। कस्टम के एक अधिकारी ने कहा कि चार यात्रियों से कुल 53 किलोग्राम सोना 28.17 करोड़ रुपये मूल्य का बरामद किया गया। संयुक्त अरब अमीरात UAE से डिजाइन किए गए बेल्ट में छुपाकर सोने को यात्रियों को दोहा हवाई अड्डे पर सूडानी देश के एक व्यक्ति द्वारा सौंपा गया था। सभी चार यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और 14 दिनों के न्यायिक रिमांड पर लिया गया है।

दोनों मामलों में जांच कर रही है पुलिस 

इस बीच एक अन्य मामले में खुफिया जानकारी के आधार पर मुंबई हवाईअड्डे के अधिकारियों ने तीन यात्रियों के पास से 3.88 करोड़ रुपये मूल्य का 8 किलो सोना जब्त किया। वह दुबई से फ्लाइट के जरिए पहुंचे। मोम के रूप में सोने को जींस पैंट की कमर में छिपाकर लाया जा रहा था। तीन यात्रियों में से, एक महिला यात्री व्हीलचेयर पर थी। तीनों यात्रियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement