Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के डिप्टी CM बनेंगे फडणवीस, बड़ा मन दिखाते हुए कैबिनेट में शामिल होने का फैसला

जेपी नड्डा ने एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया, ''आज ये सिद्ध हो गया कि BJP के मन में कभी मुख्यमंत्री पद की लालसा नहीं थी।

Updated on: June 30, 2022 19:21 IST
Eknath Shinde and Devendra Fadnavis - India TV Hindi
Image Source : PTI Eknath Shinde and Devendra Fadnavis

Highlights

  • नड्डा ने फडणवीस से कहा- डिप्टी सीएम का पद संभाले
  • देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बनने के लिए तैयार
  • बड़ा मन दिखाते हुए कैबिनेट में शामिल होने का फैसला किया

Devendra Fadnavis: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ये साफ कर दिया है बीजेपी नेतृत्व चाहता है कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री बनें। नड्डा ने कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने फैसला किया है कि देवेंद्र फडणवीस को सरकार का हिस्सा बनना चाहिए। इसलिए उनसे व्यक्तिगत अनुरोध किया गया है। इसके अलावा केंद्रीय नेतृत्व ने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में कार्यभार संभालना चाहिए।

इसके साथ ही जेपी नड्डा ने ट्वीट कर एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, ''आज ये सिद्ध हो गया कि BJP के मन में कभी मुख्यमंत्री पद की लालसा नहीं थी। 2019 के चुनाव में स्पष्ट जनादेश नरेंद्र मोदी एवं देवेंद्र फडणवीस को मिला था। उद्धव ठाकरे ने CM पद के लालच में हमारा साथ छोड़कर विपक्ष के साथ सरकार बनाई थी।''

वहीं, अमित शाह ने भी कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के के कहने पर देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा मन दिखाते हुए महाराष्ट्र राज्य और जनता के हित में सरकार में शामिल होने का निर्णय लिया है। यह निर्णय महाराष्ट्र के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा व सेवाभाव का परिचायक है। इसके लिए मैं उन्होंने हृदय से बधाई देता हूँ।

'देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा दिल दिखाया'

महाराष्ट्र के सीएम की घोषणा के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा, "हमने जो फैसला लिया है उस बारे में आप सब जानते हैं। मैं पहले भी बोल चुका हूं कि बालासाहेब का हिंदुत्व, उनकी भूमिका और विधायकों के विकास कार्य करने के लिए हम आगे बढ़ रहे।" शिंदे ने कहा कि दो तिहाई से ज्यादा लोग हमारे साथ हैं और 50 से विधायक हम सबके साथ हैं। पिछले कुछ दिनों से ढ़ाई साल में जो हुआ वो आप जानते है। सीएम ठाकरे को हम अपनी परेशानी बताते थे, मैंने भी कई बार उनसे चर्चा की थी।

शिंदे ने आगे कहा कि 39 हम और 11 निर्दलिय विधायक जब अलग फैसला लेते हैं तो समझना चाहिए था। बड़े पैमाने पर 50 लोग साथ आते, वो लोग मुझे अपनी समस्याएं बताते। हमने ये निर्णय राज्य के हित में जनता की उम्मीदें पूरी करने के लिए लिया है। उन्होंने कहा कि फडणवीस साहब ने जो फैसला लिया, 120 विधायकों की ताकत उनके पास थी, फडणवीस सीएम पद ले सकतें थे लेकिन उन्होंने बाल ठाकरे के शिवसैनिक को इस पद के लिए चुना, इसके लिए शुक्रिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement