Monday, May 06, 2024
Advertisement

'BMC बन गई थी कुछ लोगों की प्राइवेट प्रॉपर्टी, अब हम उसे वापस जनता को लौटा रहे'- फडणवीस

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा कि बीएमसी कुछ लोगों की ‘प्राइवेट प्रॉपर्टी ’बन गई थी, लेकिन मौजूदा राज्य सरकार ने इसे जनता को वापस सौंपने का फैसला किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 10, 2022 19:29 IST
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस(फाइल फोटो)

Maharashtra: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना पर जमकर निशाना साधा। राज्य के डिप्टी सीएम ने कहा कि बीएमसी(Brihanmumbai Municipal Corporation) कुछ लोगों की ‘प्राइवेट प्रॉपर्टी ’बन गई थी, लेकिन मौजूदा राज्य सरकार ने इसे जनता को वापस सौंपने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि अनियमितता को रोकने के वास्ते शहर में कंक्रीट की सड़कों के कंस्ट्रक्शन की निगरानी सेटेलाइट के जरिए की जाएगी। 

'25 साल से BMC पर काबिज है'

उल्लेखनीय है कि शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गत 25 साल से बीएमसी(BMC) पर काबिज है। राज्य के उपमुख्यमंत्री फडणवीस शहर के पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में ‘मुंबई सौंदर्यीकरण योजना’ के तहत 500 योजनाओं को शुरू करने के मौके पर बोल रहे थे। राज्य के सीएम एकनाथ शिंद ने इन प्रोजेक्ट्स को अंधेरी स्थित अंधेरी क्रीडा संकुल से इन प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की। 

शिंदे सरकार को ‘जन हितैषी’- फडणवीस

शिंदे नीत सरकार को ‘जन हितैषी’ करार देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि मौजूदा सरकार न तो नगर निगम को अपनी प्रॉपर्टी बनाना चाहती और न ही यह चाहती है कि इससे कोई प्रॉपर्टी बनाई जाए। देवेंद्र फडणवीस ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि मुंबई नगर निगम पब्लिक प्रॉपर्टी थी, जो कुछ लोगों के हाथ में चली गई थी। उनके लिए यह प्राइवेट प्रॉपर्टी बन गई थी, लेकिन अब मुख्यमंत्री (शिंदे) और हमने फैसला किया है कि चूंकि यह जनता की है और इसे जनता के हाथों में होना चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement