Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Diwali 2022: दिवाली के मौके पर बनी स्पेशल मिठाई, एक किलो खरीदने के लिए खर्च करने होंगे 10 हजार रुपए, जानें खासियत

Diwali 2022: दिवाली के मौके पर अगर मिठाई नहीं खाई तो त्यौहार फीका मालूम पड़ता है। ऐसे में पुणे में एक मिठाई विक्रेता ने 10 हजार रुपए प्रति किलो की एक मिठाई तैयार की है। इसकी खासियत ये है कि इसमें गोल्ड प्लेट का काम किया गया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 23, 2022 14:47 IST
Diwali 2022- India TV Hindi
Image Source : ANI Diwali 2022

Highlights

  • दिवाली के मौके पर बनी स्पेशल मिठाई
  • एक किलो खरीदने के लिए खर्च करने होंगे 10 हजार रुपए
  • मिठाई में गोल्ड प्लेट का इस्तेमाल किया गया

Diwali 2022: दिवाली का त्यौहार पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है। इस मौके पर लोग 2 काम प्रमुख रूप से करते हैं, जिसमें एक काम पटाखे दागना और दूसरा काम मिठाई खरीदकर लाना है। लेकिन क्या आपने सोचा है कि इस दिवाली आप कौन सी मिठाई अपने घर लाने वाले हैं? अगर नहीं सोचा है तो हम आपको एक स्पेशल मिठाई के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे महाराष्ट्र के पुणे में एक मिठाई के दुकानदार ने तैयार किया है। हालांकि इस स्पेशल मिठाई को खाने के लिए आपको अपनी जेब पर थोड़ा वजन डालना होगा क्योंकि इसकी कीमत 10 हजार रुपए प्रति किलो है। 

पुणे में दुकानदार ने तैयार करवाई अनोखी मिठाई

पुणे में एक मिठाई की दुकान में अनोखी गोल्ड प्लेटेड काजू कतली मिठाई मिल रही है। इसकी कीमत 10 हजार रुपए प्रति किलो है। इस मिठाई की खासियत ये है कि इसमें गोल्ड प्लेट का इस्तेमाल किया गया है। दुकानदार का कहना है कि हम हर साल नई तरह की मिठाई देने की कोशिश करते हैं। पिछले साल हमने गोल्डन पेड़ा बनाया था और इस बार हमने गोल्डन काजू कतली तैयार की है। 

अगर आप काजू कतली खाने के शौकीन हैं, तो इस बार गोल्ड प्लेटेड काजू कतली ऑर्डर कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको प्रति किलो 10 हजार रुपए खर्च करने होंगे। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement