Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

दोबारा से 26/11 जैसी घटना की खबर, धमकी देने वाले को मुंबई पुलिस ने पकड़ा

बीते रविवार को आर्थिक नगरी मुंबई में साल 2008 में आतंकी हमले की 15वीं बरसी मनाई गई है। लोगों ने इस घटना में शहीद लोगों को श्रद्धांजलि दी। हालांक, इस दिन पुलिस को एक और आतंकी हमले की इनपुट मिला जिसके बाद पूरी रात जांच जारी रही।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Subhash Kumar Published on: November 27, 2023 12:26 IST
मुंबई को दहलाने की धमकी। - India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई को दहलाने की धमकी।

बीते रविवार को मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले की बरसी थी। देश के विभिन्न हिस्सों में इस आतंकी घटना के खिलाफ लड़ने वाले वीरों को याद किया गया। हालांकि, इस दिन मुंबई पुलिस को शहर में एक और आतंकी वारदात को लेकर धमकी भरा कल आया। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुंबई पुलिस के जवान पूरी रात कॉलर और उसके द्वारा बताए गए इलाके में जांच पड़ताल करते रहे। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, रविवार को मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम को एक फोन कॉल आया जिसमें कॉलर ने मुंबई में आतंकी घुसे होने का दावा किया। कॉलर ने कहा को मानखुर्द के एकता नगर इलाके में 2-3 आतंकी हैं। कॉलर ने यह भी दावा किया कि उसे उनकी भाषा नहीं समझी पर वो लोग कुछ खतरनाक प्लानिंग कर रहे हैं। इस सूचना के बाद पुलिस ने अलर्ट होकर जांच शुरू की। 

शराब के नशे में था कॉलर

सूत्रों में बताया की पुलिस ने जब कॉलर की जानकारी वेरिफाई किया तो ये जानकारी गलत निकली। जानकारी के मुताबिक, कल करने वाला शख्स नशे में धुत था। इसके बाद कार्रवाई करते हुए मुंबई पुलिस ने आरोपी कॉलर को हिरासत में लिया। पुलिस ने बताया कि ऐसे कॉल और उसकी जानकारी को अनदेखा नहीं किया जा सकता। इस वजह से मानखुर्द इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था। 

ऐसे पकड़ा गया आरोपी

जब बताए गए जगह पर कुछ भी खतरा नहीं मिला तो पुलिस ने कॉलर से दुबारा संपर्क करने की कोशिश की गई तो पता चला उसने फोन ही बंद कर दिया है। इसके बाद टेक्निकल टीम की मदद से कॉलर तक पुलिस पहुंची और तब पता चला कि वो तो नशे में था और ठीक तरह से चल भी नहीं पा रहा था। पुलिस ने मामले में किशोर लक्ष्मण ननावरे को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ IPC की धारा 182, और 505(1)(ब) के तहत मामला दर्ज किया है। 

ये भी पढ़ें- Dev Diwali Varanasi Traffic Advisory: देव दिवाली के दिन बनारस में नहीं चलेंगे ऑटो, जानें किन-किन रास्तों पर है डायवर्जन और कैसी है पार्किंग की व्यवस्था

ये भी पढ़ें- भारत में कब तक लागू होगा CAA? केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने दिया बड़ा अपडेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement