Monday, May 13, 2024
Advertisement

जुलूस के दौरान दुर्गाडी परिषद में झंडा लहराने के साथ हुई नारेबीजी, VHP-बजरंग दल के आरोप के बाद 6 गिरफ्तार

ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस के दौरान दुर्गाडी परिषद में झंडा लहराने और नारेबाजी करने का आरोप है। मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि जुलूस निकालने के लिए पुलिस से अनुमति नहीं ली गई थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 03, 2023 12:49 IST
जुलूस के दौरान नारेबाजी- India TV Hindi
जुलूस के दौरान नारेबाजी

महाराष्ट्र: ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस के दौरान कल्याण पश्चिम के दुर्गाडी परिषद में झंडा लहराने और नारेबाजी करने के आरोप में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस जुलूस को निकालने के लिए पुलिस की ओर से किसी भी तरह की अनुमति नहीं ली गई थी। बाजार पेठ पुलिस ने इस मामले में विस्तृत जांच शुरू कर दी है।

झंडा फहराते हुए नारेबाजी

मुस्लिम समुदाय ने 29 सितंबर को जुलूस निकाला था। इस दौरान दुर्गाडी परिषद में झंडा फहराते हुए नारेबाजी की गई थी। इस मामले में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रविवार को विरोध दर्ज करते हुए आंदोलन शुरू किया। इतना ही नहीं उन्होंने सड़क ब्लॉक करने की भी कोशिश की। पुलिस को दिए गए ज्ञापन में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने यह आरोप लगाया है कि लगभग 8 से 10 युवकों ने दुर्गाडी मंदिर के पास झंडा फहराया और नारेबाजी की।

बजरंग दल और VHP का आरोप

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि ऐसा जानबूझकर किया गया, जिससे सामाजिक विद्वेष फैले। पुलिस ने मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि शिवाजी महाराज के समय में निर्मित इस किले का विवाद कोर्ट के अधीन है, जहां हिंदू और मुस्लिम पक्षकारों की ओर से कई सालों से मामला चल रहा है। दोनों पक्षों के लोग इस जगह पर अपना दावा ठोकते रहे हैं।

- कल्याण से सुनील शर्मा की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement