1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. पुणे: वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले में 7 जगहों पर ED की रेड, नवाब मलिक के अंडर आता है मंत्रालय

पुणे: वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले में 7 जगहों पर ED की रेड, नवाब मलिक के अंडर आता है मंत्रालय

ये रेड इसलिए अहम है क्योंकि वक्फ बोर्ड की जमीन अल्पसंख्यक मंत्रालय में आती है और नवाब मलिक महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री हैं। ड्रग्स केस में नवाब मलिक के बीजेपी नेताओं पर ताबड़तोड़ आरोपों के बाद ये बड़ी रेड चल रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 11, 2021 14:47 IST
पुणे: वक्फ बोर्ड जमीन...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पुणे: वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले में 7 जगहों पर ED की रेड, नवाब मलिक के अंडर आता है मंत्रालय

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में वक्फ बोर्ड ज़मीन घोटाले केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की बड़ी रेड चल रही है। ये रेड पुणे में 7 जगहों पर चल रही है। ये रेड इसलिए अहम है क्योंकि वक्फ बोर्ड की जमीन अल्पसंख्यक मंत्रालय में आती है और नवाब मलिक महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री हैं। ड्रग्स केस में नवाब मलिक के बीजेपी नेताओं पर ताबड़तोड़ आरोपों के बाद ये बड़ी रेड चल रही है।

ईडी की कार्रवाई ऐसे समय में हुई, जब एनसीपी नेता नवाब मलिक क्रूज ड्रग्स केस को लेकर एनसीबी और जांच अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगातार निशाना साध रहे हैं। हाल ही में नवाब मलिक ने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे।

बता दें कि बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के साथ शुरू हुए मुंबई ड्रग्स केस में सियासत लगातार बढ़ती ही जा रही है। आर्यन खान से शुरू हुए इस मामले में नवाब मलिक की एंट्री के बाद लगातार नए मोड़ आ रहे हैं। नवाब मलिक इस मामले में NCB अधिकारी समीर वानखेड़े के अलावा महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को भी घसीट चुके हैं। फडणवीस ने भी नवाब मलिक पर पलटवार करते हुए उनके अंडरवर्ल्ड से रिश्तों की बात कही है, जिसके बाद अब नवाब मलिक के दामाद ने अब उन्हें 5 करोड़ रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा है।

bigg boss 15