Sunday, April 28, 2024
Advertisement

4.52 करोड़ रुपये लूटकर भागे थे नकली पुलिसवाले, 5 घंटे के अंदर असली पुलिसवालों ने पकड़ा

महाराष्ट्र के वर्धा में पुलिस ने महज 5 घंटों के अंदर 4.5 लाख रुपये की लूट का पर्दाफाश करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: September 09, 2023 8:00 IST
Fake Police, Fake Police Loot, Fake Police Nagpur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस जांच कर रही है कि इतनी बड़ी रकम कार में क्यों थी।

वर्धा: महाराष्ट्र के वर्धा जिले में पुलिस ने सिर्फ 5 घंटे के अंदर फिल्मी अंदाज में 4.52 करोड़ रुपये लूटकर भागे लुटेरों को धर दबोचा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बदमाशों ने नकली पुलिस बनकर 4 करोड़ 52 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया था। बदमाशों ने अपनी कार में लाल बत्ती लगाई थी और सायरन बजाते हुए आए थे। उन्होंने एक कार सवार व्यक्ति की कनपटी पर पिस्तौल लगाकर कार समेत 4.52 करोड़ रुपयों पर हाथ साफ कर दिया था। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों के पास से कार और लूट की रकम में से 3 करोड़ 26 लाख 50 हजार रुपये बरामद कर लिए हैं।

5 घंटे के अंदर ही पकड़े गए पांचों आरोपी

सरेआम फिल्मी स्टाइल में लूट की घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया और 5 घंटे के अंदर ही पांचों आरोपियों को पकड़ लिया। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि कार में इतनी बड़ी रकम लेकर शख्स क्यों और कहां जा रहा था। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि यह रकम किसकी है और हैदराबाद में इसे किसे दिया जाना था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लूट की यह वारदात 6 सितंबर की रात वर्धा के बडनेरा में स्थित पोहना में हुई थी। लूट की रकम कमलेश शाह नाम के शख्स की है जो कि गुजरात का व्यापारी है।

कार के बारे में आरोपियों को पहले से था पता
कमलेश शाह कारोबार के सिलसिले में नागपुर आता जाता रहता है। 6 सितंबर को शाह ने अपने ड्राइवर अठे सिंह सोलंकी को अपने कर्मचारी नितिन जोशी से रुपये लेकर हैदराबाद जाने को कहा था। सोलंकी कार में 4.5 करोड़ रुपये लेकर अरविंद पटेल नाम के अपने साथी के साथ हैदराबाद के लिए रवाना हुआ। आरोपियों को शाह की कार के बारे में पहले से ही जानकारी मिल गई थी और उन्होंने पूरी प्लानिंग के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया। हालांकि लूट की घटना को अंजाम देने के चंद घंटों बाद ही वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement