Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 6 करोड़ से ज्यादा का सोना, 3 तस्कर हुए गिरफ्तार

मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर 6 करोड़ से ज्यादा का सोना पकड़ा गया है। साथ ही 3 तस्कर भी गिरफ्तार किए गए हैं।

Reported By : Atul Kumar Singh Edited By : Shailendra Tiwari Published on: April 15, 2024 13:20 IST
gold- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पकड़ा गया सोना

मुंबई से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के मुंबई एयरपोर्ट से पर करीबन 10 किलो से ज्यादा का सोना पकड़ा गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई कस्टम जोन ने 4 दिनों में 6.30 करोड़ रुपये की कीमत का सोना पकड़ा है। इसे लेकर तीन पैक्स को भी गिरफ्तार किया गया है। एयरपोर्ट कमिश्नरेट के मुंबई कस्टम जोन-III ने बताया कि 11-14 अप्रैल, 2024 के दौरान, 10.02 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया है, जिसकी कीमत 6.03 करोड़ रुपये आंकी गई है।

4 दिन में 12 मामले सामने आए

मुंबई कस्टम से मिली जानकारी के मुताबिक,11-14 अप्रैल के बीच 12 मामले सामने आए हैं, जिसमें सोना विभिन्न तरीकों से छिपाया गया था जैसे मोम में सोने की धूल, कच्चे आभूषण और सोने की छड़ें, पैक्स के शरीर के अंदर और सामान में एक सरल तरीके से छिपाया गया था। वहीं, मामले में तीन पैक्स को भी गिरफ्तार किया गया है।

हैंड बैग के अंदर मिला सोने की ईंटे

पहली मामने में नैरोबी से मुंबई की यात्रा कर रहे तीन विदेशी नागरिकों को रोका गया और उन्हें हैंड बैग के अंदर छिपाकर 5733 ग्राम वजन की 24 कैरेट गोल्ड की पिघली हुई सोने की ईंटे (44) ले जाते हुए पाया गया। एक और मामले में दुबई (03), शारजाह (02) और अबू धाबी (01) से यात्रा कर रहे 6 भारतीय नागरिकों को रोका गया और उन्हें मलाशय, शरीर पर और अंडरगारमेंट्स के अंदर 2670 ग्राम सोना छिपाकर ले जाते हुए पाया गया है।

निगल ली थीं सोने की ईंटे

वहीं, एक अन्य मामले में, दमाम से यात्रा कर रहे एक भारतीय नागरिक को रोक लिया गया और जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक, तस्कर ने सोने की ईंटें निगल ली थीं। इस, व्यक्ति के पास कुल 14 सोने (24KT) की कटी हुई छड़ें जिनका वजन 233.250 ग्राम था, बरामद की गईं हैं। वहीं, अन्य दो मामलों में जेद्दा और बैंकॉक से यात्रा करने वाले भारतीय नागरिकों को मलाशय और पैक्स के शरीर में छिपाकर 1379 ग्राम सोना ले जाते हुए पाया गया है।

ये भी पढ़ें:

सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले की जांच करेगी मुंबई क्राइम ब्रांच, जानें पुलिस ने क्या कहा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement