Monday, May 06, 2024
Advertisement

Lalit Hotel News: मुंबई के प्रसिद्ध ललित होटल को बम से उड़ाने की धमकी, मांगी 5 करोड़ की फिरौती

Lalit Hotel News: पुलिस का कहना है कि होटल में तलाशी के दौरान कोई बम नहीं मिला है और ये एक फेक कॉल थी। अब धमकी देने वाले कॉलर की तलाश की जा रही है। बता दें कि किसी अज्ञात शख्स द्वारा होटल में फोन करके ये बताया गया था कि वहां बम है।

Reported By : Jayprakash Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 23, 2022 12:09 IST
Lalit Hotel - India TV Hindi
Image Source : LALIT HOTEL Lalit Hotel

Highlights

  • ललित होटल को बम से उड़ाने की धमकी
  • मांगी 5 करोड़ की फिरौती
  • होटल में तलाशी के दौरान कोई बम नहीं मिला

Lalit Hotel News: मुंबई के प्रसिद्ध ललित होटल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। सोमवार को फोन करके ये धमकी दी गई है और 5 करोड़ की फिरौती मांगी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। धमकी देने वाले ने होटल में 4 जगह पर बम रखने की बात कही और फिरौती ना मिलने पर होटल बम से उड़ाने की बात कही है। 

हालांकि पुलिस का कहना है कि होटल में तलाशी के दौरान कोई बम नहीं मिला है और ये एक फेक कॉल थी। अब धमकी देने वाले कॉलर की तलाश की जा रही है। बता दें कि किसी अज्ञात शख्स द्वारा होटल में फोन करके ये बताया गया था कि वहां बम है। 

सूत्रों ने बताया कि सोमवार शाम 6 बजे अज्ञात शख्स ने होटल में कॉल किया और बताया कि वहां चार जगह बम रखा गया है। कॉलर ने बम ना फूटे इसके लिए होटल प्रशासन से 5 करोड़ रुपए भी मांगे। इस बात की जानकारी, होटल ने पुलिस को दी और पुलिस ने हर तरफ जांच कर ली है। हालांकि अभी तक पुलिस को कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ IPC की धारा 385, 336 और 507 का मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में जांच शुरू कर दी है। 

हाई अलर्ट पर महाराष्ट्र, रायगढ़ में बोट में मिले थे हथियार

हालही में महाराष्ट्र में आतंकी हमले की धमकी और समंदर के रास्ते संदिग्ध गतिविधियों की दो बड़ी घटनाएं सामने आईं थीं। पहली घटना रायगढ़ के संगमेश्वर तट पर एक संदिग्ध बोट में 3 AK-47 मिलने की थी और दूसरी घटना मुंबई के आरटीओ ऑफिस नंबर पर 26/11 जैसे हमले की धमकी भरा मैसेज आने की थी। इसके बाद पुलिस कमिश्नर विवेक फंसलकर ने शहर में सुरक्षा बढ़ाए जाने की बात कही थी। 

'किसी भी धमकी को हल्के में नहीं लिया जा रहा है'

हालही में जब मुंबई के वर्ली आरटीओ ऑफिस के व्हाट्सऐप नंबर पर 26/11 जैसे दोबारा हमले की धमकी दी गई, तो मुंबई समेत सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रख दिया गया। मुंबई कमिश्नर विवेक फंसलकर ने कहा कि किसी भी धमकी को हल्के में नहीं लिया जा रहा है। इस धमकी के बाद शहर के अलग-अलग रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर हर संदिग्ध गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी। ऐसा ही कुछ हमें माहिम जंक्शन पर दिखाई दिया।

जिस 26/11 जैसी दोबारा आतंकी हमले की धमकी दी गई उस हमले का दोषी आतंकी अजमल आमिर कसाब अपने साथियों के साथ समंदर के रास्ते कोलाबा के जिस बधवार पार्क इलाके से शहर में दाखिल हुआ था और सैकड़ों लोगों की जान ली उस बुधवार पार्क पर भी पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है। हथियार बंद पुलिस की टीम बाकायदा वाच टावर के जरिए समंदर पर नजर बनाए हुए है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement