Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुंबई में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर होगी शराब की होम डिलीवरी, दुकान से बिक्री पर रहेगी रोक

बीएमसी ने कहा है कि शराब दुकानों द्वारा होम डिलीवरी के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का उपयोग करने की मंजूरी होगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: May 22, 2020 20:01 IST
Liquor home delivery allowed in non-containment zones in Mumbai- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Liquor home delivery allowed in non-containment zones in Mumbai

मुंबई। बृहन्‍मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने शुक्रवार को मुंबई में शराब की होम डिलीवरी सर्विस को मंजूरी दे दी है। बीएमसी ने कहा है कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर शराब की होम डिलीवरी अन्‍य इलाकों में करने को मंजूरी होगी। बीएमसी ने कहा है कि अब दुकान पर ओवर-द-काउंटर शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी।

बीएमसी ने अपने एक आदेश में कहा है कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सीलबंद बोतल में शराब बेचने वाली शराब की दुकानों को ग्राहक के घर के पते पर शराब की डिलीवर करने की अनुमति होगी। इसमें कहा गया है कि मुंबई में निरुद्ध क्षेत्र को छोड़कर अन्य सभी स्थानों पर शराब की होम डिलिवरी की अनुमति होगी लेकिन काउंटर पर शराब की बिक्री की इजाजत नहीं होगी।

बीएमसी ने कहा है कि शराब दुकानों द्वारा होम डिलीवरी के लिए ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म का उपयोग करने की मंजूरी होगी। इससे पहले शहर में शराब की बिक्री पूरी तरह से बंद थी। देश मे कोरोना वायरस से मुंबई सबसे ज्‍यादा प्रभावित इलाका है। शुक्रवार को मुंबई के धारावी में 53 नए संक्रमित मामले मिले हैं और यहां एक शख्‍स की मौत हुई है।

महाराष्ट्र में कोविड-19 से संक्रमण के शुक्रवार को 2940 नए मामले सामने आए, जो किसी एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 44,582 हुई। मृतकों की संख्या बढ़कर 1,517 हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement