1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. कोरोना की वजह से कार कंपनियों का ऑनलाइन सेल्स पर फोकस, कार बुकिंग से सर्विस तक की सुविधा

कोरोना की वजह से कार कंपनियों का ऑनलाइन सेल्स पर फोकस, कार बुकिंग से सर्विस तक की सुविधा

निसान और जेएलआर ने ऑनलाइन बुकिंग की नई सुविधाओं का ऐलान किया है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 21, 2020 13:04 IST
Auto sector enhances online sales- India TV Paisa
Photo:PTI

Auto sector enhances online sales

नई दिल्ली। लॉकडाउन में छूट बढ़ने के संकेतों के साथ ही कार कंपनियां बुकिंग के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म पर अपना फोकस बढ़ा रही हैं। प्रमुख ऑटो निर्माता निसान इंडिया ने गुरुवार को कहा कि उनसे एक नई डिजिटल पहल की शुरुआत की है, ताकि कोरोना वायरस महामारी के बीच ग्राहक वाहनों की ऑनलाइन बुकिंग और खरीदारी कर सकें। निसान इंडिया ने एक बयान में कहा कि कंपनी के एसयूवी किक्स और पूरी डस्टन श्रृंखला को ऑनलाइन बुक किया जा सकता है। कंपनी के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि वे डिजिटल शोरूम के माध्यम से ग्राहकों को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत कर रहे हैं।

वहीं जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) भारत ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बीच उसने अपनी ऑनलाइन बिक्री और सेवाओं को बढ़ाया है। जेएलआर टाटा मोटर्स का हिस्सा है और उसकी पहले ही ऑनलाइन बिक्री में महत्वपूर्ण उपस्थिति थी। कंपनी ने अब अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन सेवाओं की पेश भी की है। जेएलआर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा कि कंपनी अब अपने ग्राहकों को संपर्क रहित और सुरक्षित वातावरण देने में सक्षम है। कंपनी के 24 शहरों में 27 अधिकृत आउटलेट्स हैं।

इसके अलावा मारुति सुजूकी सहित कई कार कंपनियों ने अपनी कारों की ऑनलाइन बुकिंग पर जोर देना शुरू कर दिया है। कार कंपनियों की माने तो प्रोडक्शन शुरू करने के साथ ऑनलाइन बुकिंग को शुरू करने से उन्हें महामारी के वक्त ऑर्डर बढ़ाने में मदद मिलेगी वहीं समय आने पर छूट बढ़ने के साथ वो ग्राहकों को कारों की सुरक्षित औऱ समय पर डिलीवरी भी कर सकेंगे

Write a comment
X