Friday, May 17, 2024
Advertisement

"नीतीश कुमार का नाम ले रहे थे, लेकिन...", PM उम्मीदवार को लेकर I.N.D.I.A अलायंस पर अजित पवार का निशाना

Lok Sabha Elections 2024: अजित पवार ने पीएम कैंडिडेट को लेकर विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सब नीतीश कुमार का नाम ले रहे थे, जो अभी प्रधानमंत्री मोदी के साथ हैं। उन्होंने महायुति गठबंधन के गठन को लेकर कहा कि यह फैसला सभी ने मिलकर लिया है।

Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 30, 2024 11:17 IST
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है। सात चरणों में होने वाले चुनाव के तीसरे फेज की वोटिंग 7 मई को होगी। उससे पहले महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि देश के 65 फीसदी से ज्यादा लोग कहते हैं कि वे पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं और सुन भी रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी आत्मविश्वास से बता रहे हैं कि तीसरी बार लोगों को उन्हें क्यों मौका देना चाहिए? तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए देश के लोगों ने तैयारी कर ली है।

"राहुल की तुलना पीएम मोदी से नहीं"

विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर उन्होंने कहा कि 2019 में सब नीतीश कुमार का नाम ले रहे थे, लेकिन वे अभी प्रधानमंत्री मोदी के साथ हैं। अभी ऐसा तो कोई नाम नहीं है। उन्होंने कहा कि आप राहुल गांधी की तुलना प्रधानमंत्री मोदी से नहीं कर सकते। महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन के गठन पर डिप्टी सीएम ने कहा, ''यह फैसला सबने मिलकर लिया है। यह फैसला खुद को मंत्री बनाने के लिए नहीं, बल्कि विकास के लिए लिया है। मैं बार-बार कह रहा हूं कि सबने मिलकर यह फैसला लिया है।"

एनडीए में शामिल होने पर क्या बोले पवार?

NDA में शामिल होने के अपने फैसले पर अजित पवार ने कहा, "यह कोई मजबूरी या समझौता नहीं है। मैं हमेशा विकास के बारे में सोचता हूं। आज देश का विकास कौन कर रहा है, वह पीएम मोदी हैं। मैंने 2014 और 2019 में उनके खिलाफ काम किया है, लेकिन आज देखें तो पीएम मोदी ने भी कल कहा था कि हमने एक साल में उतना ही काम किया है जितना मनमोहन सिंह के 10 साल के कार्यकाल में हुआ था। उन्होंने आखिरी में गरीबों के उत्थान के लिए भी काम किया, 10 साल में किसी ने भी पीएम मोदी पर एक भी आरोप नहीं लगाया।"

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement