Friday, May 17, 2024
Advertisement

भोपाल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल मिलते ही विमानों की हुई तलाशी; FIR दर्ज

भोपाल एयरपोर्ट पर विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। मामले की जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ने पुलिस को दी। गांधीनगर पुलिस ने मामले में FIR दर्ज की है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 30, 2024 8:45 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी ईमेल के जरिए दी गई है। ईमेल में भोपाल एयरपोर्ट के साथ देश के अन्य हवाई अड्डों पर भी विमानों को बम से उड़ाने का जिक्र है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ने पुलिस को दी। अथॉरिटी की शिकायत पर गांधीनगर पुलिस ने मामले में FIR दर्ज की है। अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 507 और वायुयान अधिनियम के तहत FIR दर्ज की गई है।

गांधीनगर थाने में मामला दर्ज

भोपाल के पुलिस उपायुक्त (जोन-चार) सुंदर सिंह कनेश ने बताया, "भोपाल एयरपोर्ट के अधिकारियों की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 507 (आपराधिक धमकी) और विमान (सुरक्षा) नियमों के तहत मामला दर्ज किया गया है।" पुलिस उपायुक्त ने कहा, "मामला गांधीनगर थाने में दर्ज किया गया। धमकी भरे ई-मेल भेजने में शामिल लोगों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।"

नागपुर एयरपोर्ट को भी धमकी

सूत्रों ने बताया कि ईमेल मिलने के बाद यहां एयरपोर्ट पर विमानों की तलाशी ली गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इसके अलावा महाराष्ट्र के नागपुर एयरपोर्ट पर भी धमकी मिलने के बाद सुरक्षा कर्मियों की ओर से गहन जांच की गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने कहा कि एहतियात के तौर पर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि देश के कुछ अन्य एयरपोर्ट्स को भी इसी तरह के धमकी वाले ईमेल मिले हैं। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement