Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

अब शिंदे गुट से संजय निरुपम को बड़ा झटका, मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से उतारा प्रत्याशी

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने भी अब संजय निरुपम को बड़ा झटका दिया है। शिवसेना ने मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से विधायक रविन्द्र वायकर के रूप में अपना प्रत्याशी उतार दिया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: April 30, 2024 12:31 IST
संजय निरुपम को झटका।- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय निरुपम को झटका।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व नेता संजय निरुपम को अब एकनाथ शिंदे की शिवसेना से भी बड़ा झटका लगा है। शिन्दे गुट शिवसेना ने मुम्बई की उत्तर-पश्चिम सीट से विधायक रविन्द्र वायकर को टिकट दे दिया है। बता दें कि इसी सीट पर टिकट न मिलने के विवाद के बाद संजय निरुपम ने कांग्रेस छोड़ दी थी। इसके बाद माना जा रहा था कि टिकट के लिए वह शिंदे गुट और भाजपा के संपर्क में थे। हालांकि, शिवसेना ने उत्तर-पश्चिम सीट से अपना उम्मीदवार उतार के निरुपम को झटका दिया है।

निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे निरुपम?

संजय निरुपम ने कुछ दिनों पहले दावा किया था कि वो मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से चुनाव तो लड़ेंगे लेकिन निर्दलीय नहीं। हालांकि, अब महायुति (भाजपा, शिवसेना, एनसीपी) की तरफ से रविन्द्र वायकर को उम्मीदवार घोषित करने के बाद अब संजय निरुपम के सामने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ही विकल्प बचा रह गया है।

कांग्रेस से क्यों नाराज थे संजय निरुपम?

शिवसेना उद्धव गुट ने मुंबई नॉर्थ वेस्ट सीट से अमोल कीर्तिकर को मैदान में उतार दिया है जबकि इस सीट से खुद संजय निरुपम चुनाव लड़ना चाहते थे। इसके बाद संजय निरुपम ने अपनी ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को सवालों के कठघरे में खड़ा किया था। उन्होंने कांग्रेस पर महाविकास अघाड़ी सरकार के समक्ष नतमस्तक होने का आरोप लगाया था। इसके बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने संजय निरुपम को तत्काल प्रभाव से 6 सालों के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

महाराष्ट्र में कब-कब हैं चुनाव?

चुनाव आयोग के शेड्यूल के मुताबिक, महाराष्ट्र में पहले, दूसरे, तीसरे , चौथे  और पांचवें चरण में इलेक्शन हैं। इसमें पहले चरण में 19 अप्रैल को 5 सीट पर, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 8 सीटों पर, तीसरे चरण में 7 मई को 11 सीटों पर, चौथे चरण में 13 मई को 11 सीटों पर और पांचवे चरण में 20 मई को 13 सीटों पर चुनाव चुनाव होगा।

ये भी पढ़ें- "नीतीश कुमार का नाम ले रहे थे, लेकिन...", PM उम्मीदवार को लेकर I.N.D.I.A अलायंस पर अजित पवार का निशाना


सतारा में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, बाबा साहब, छत्रपति शिवाजी महाराज और विपक्ष को लेकर कही ये बात

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement