Thursday, May 16, 2024
Advertisement

सतारा में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, बाबा साहब, छत्रपति शिवाजी महाराज और विपक्ष को लेकर कही ये बात

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को सतारा जिले में पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि रायगड़ के किले में उन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों पर चलने की प्रेरणा मिली थी।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Avinash Rai Updated on: April 29, 2024 19:45 IST
loksabha election 2024 PM Narendra Modi thundered in Satara said this about Baba Saheb Chhatrapati S- India TV Hindi
Image Source : ANI सतारा में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के सतारा जिले में पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि भाजपा ने जब 2013 में मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया तो उसके बाद रायगड़ के किले में मैं चला गया और जब वहां मैं बैठा था, उस समय मुझे छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों पर चलने की काफी प्रेरणा मिली थी। उन्होंने कहा कि आज हमारी सेना के पास एक से बढ़कर एक हथियार हैं। हथियार के दलालों को जिसे कांग्रेस अच्छी लगती थी, उन्हें कभी मोदी अच्छे नहीं लगेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने वन रैंक, वन पेंशन के 1 लाख करोड़ से ज्यादा की रकम पूर्व सैनिकों को दे चुकी है। 

कश्मीर से मोदी सरकार ने हटाया धारा 370

पीएम मोदी ने सतारा की रैली में कहा कि कांग्रेस ने गुलामी को फलने फूलने दिया। आज भी विश्व में जब नौसेना की चर्चा होती है तब छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम लिया जाता है। इतने सालों तक अंग्रेजों का निशान था, जिसे मोदी ने हटाया और झंडे पर शिवाजी महाराज के प्रतीक को लगाने का काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल राज किया। बाबा साहब का संविधान धारा 370 के कारण कश्मीर में लागू नहीं होता था। मोदी ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने देशवासियों को मुफ्त राशन, इलाज, पानी और अन्य सुविधाएं दे रही है। 

फर्जी वीडियो को न करें शेयर

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इरादे को हमने कर्नाटक में देखा है। बाबा साहब धर्म के नाम पर आरक्षण देने से मना करते हैं, लेकिन कर्नाटक सरकार ने मुस्लिमों को रात भर में ओबीसी बना कर ओबीसी समाज का हक ले लिया और यह फॉर्मूला पुरे देश में कांग्रेस लाना चाहती है। लेकिन मैं इसे नहीं करने दूंगा। जो लोग सामने लड़ नहीं पा रहे हैं, वो फेक वीडियो फैला रहे हैं। दरअसल अमित शाह का एक फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इसी बाबत पीएम मोदी ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि कभी इस तरह के फर्जी वीडियो आए तो उसे फॉरवर्ड न करें। क्योंकि इसकी वजह से हमारे निर्दोष नागरिक भी फंस सकते हैं। ऐसे वीडियो से बचें। मैं चुनाव आयोग से अपील करता हूं कि इस पर ध्यान दें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement