Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: टिकट में देरी से छगन भुजबल नाराज, नासिक सीट से वापस लिया अपना नाम

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच अजित पवार की एनसीपी के दिग्गज नेता छगन भुजबल ने ऐलान किया कि वह नासिक सीट से अपनी दावेदारी वापस ले रहे हैं। माना जा रहा है कि टिकट बंटवारे में हो रही देरी के कारण भुजबल नाराज हो गए हैं।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 19, 2024 16:48 IST
छगन भुजबल।- India TV Hindi
Image Source : PTI छगन भुजबल।

लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। देश के विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में आज 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग हुई है। हालांकि, भाजपा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों ने अब तक अपने सभी लोकसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। अब टिकट मिलने में हो रही देरी के कारण महाराष्ट्र में एनसीपी के दिग्गज नेता छगन भुजबल नाराज हो गए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र की नासिक लोकसभा सीट से अजित पवार की एनसीपी की ओर से छगन भुजबल का नाम आगे चल रहा था। हालांकि, अब भुजबल ने खुद अपना नाम वापस लेने का ऐलान कर दिया है। आइए जानते हैं कि भुजबल ने इस बारे में क्या कहा है। 

क्या बोले छगन भुजबल?

महाराष्ट्र में ओबीसी समुदाय का चेहरा माने जाने वाले नेता छगन भुजबल ने कहा कि नासिक की लोकसभा सीट की उम्मीदवारी से मैं अपना नाम पीछे ले रहा हुं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और अमित शाह और बाकी के सभी नेताओं ने मुझ पर जो विश्वास जताया उसके प्रति उनका आभार व्यक्त करता हुं। भुजबल ने आगे कहा कि काफी समय जा रहा है और सिर्फ चर्चा हो रही है। इसलिए मैं इस लड़ाई से हट रहा हुं। 

जितना अधिक समय लेंगे उतना नुकसान होगा- भुजबल

महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा है कि नासिक सीट को लेकर मामला अभी तक साफ नहीं हुआ है। एमवीए ने तीन हफ्ते पहले अपने उम्मीदवारों की घोषणा की और प्रचार शुरू कर दिया। हम जितना अधिक समय लेंगे उतना अधिक नुकसान होगा। इसलिए इस गतिरोध को तोड़ना ही था। मैंने फैसला किया कि मैं इस लड़ाई का हिस्सा नहीं बनना चाहता। मैंने फैसला किया है कि मैं नासिक से उम्मीदवार नहीं बनूंगा। 

महाराष्ट्र में कब होंगे चुनाव?

चुनाव आयोग के शेड्यूल के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के दौरान महाराष्ट्र में पहले, दूसरे, तीसरे , चौथे  और पांचवें चरण में मतदान होगा। इसमें पहले चरण में 19 अप्रैल को 5 सीट पर, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 8 सीटों पर, तीसरे चरण में 7 मई को 11 सीटों पर, चौथे चरण में 13 मई को 11 सीटों पर और पांचवे चरण में 20 मई को 13 सीटों पर मतदान होगा।

ये भी पढ़ेंLok Sabha Election 2024: नवनीत राणा से जुड़े सवाल पर भड़के संजय राउत, कहा- मुझे कोई मराठी न सिखाए


वोटिंग की पॉजिटिव खबर: जब दुनिया की सबसे छोटी महिला पहुंची वोट देने, सुनें मतदान के बाद क्या कहा?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement