Thursday, May 02, 2024
Advertisement

वोटिंग की पॉजिटिव खबर: जब दुनिया की सबसे छोटी महिला पहुंची वोट देने, सुनें मतदान के बाद क्या कहा?

ज्योति आमगे ने मतदान के बाद सभी से वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि उनका पूरा परिवार वोट देने आया है। ऐसे में सभी लोगों को कर्तव्य का पालन करते हुए वोट करना चाहिए।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Shakti Singh Updated on: April 19, 2024 15:09 IST
Jyoti Amge- India TV Hindi
Image Source : PTI वोट डालने के बाद ज्योति आमगे

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में पहले चरण का मतदान जारी है। इस बीच देश के अलग-अलग कोने से मतदान से जुड़ी खबरें आ रही हैं। महाराष्ट्र के नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला (जो जीवित हैं) ज्योति आमगे ने मतदान किया। वह अपने पूरे परिवार के साथ मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंची थीं। मतदान के बाद उन्होंने देश के सभी लोगों से वोट डालने की अपील की। 

दुनिया की सबसे छोटी महिला ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में मतदान के जरिए अपना योगदान दिया। मतदान केंद्र में वह चर्चा का विषय रहीं और अब सोशल मीडिया में उनकी तारीफ हो रही है।

मतदान के बाद क्या कहा?

वोट डालने के बाद उन्होंने कहा "मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि मैंने आज वोट दिया है। मैं सबसे यही कहने आई हूं कि यह हमारा कर्तव्य है। हम इस देश के नागरिक हैं तो हमें वोट देना चाहिए। यह हमारा हक है। मैं आप सभी से यही अपील करती हूं कि मैंने वोट दिया है। मेरे माता-पिता ने भी वोट दिया है तो ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट देने के लिए आइए।"

21 राज्यों की 102 सीटों पर हो रहा मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 में देश की 543 सीटों पर सात चरण में मतदान होना है। 19 अप्रैल को पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान हो रहा है। आखिरी चरण का मतदान एक जून को होगा और चार जून को नतीजे आएंगे। ज्योति ने नागपुर लोकसभा सीट पर मतदान किया है। यहां मुकाबला बीजेपी के नितिन गडकरी और कांग्रेस के विकास ठाकरे के बीच है। नितिन गडकरी मौजूदा केंद्र सरकार में सड़क परिवहन मंत्री हैं। वह लगातार दो बार इस सीट से सांसद बन चुके हैं और इस बार हैट्रिक लगाने के इरादे से मैदान में उतरे हैं। 

यह भी पढ़ें-

वोटिंग की पॉजिटिव खबर: जज्बे को सलाम! जब उधमपुर में परिवार के साथ वोट डालने पहुंच गया नेत्रहीन

वोटिंग की पॉजिटिव खबर: दादा जी के जज्बे को सलाम! चल नहीं सकते तो डोली में बैठ कर पहुंचे वोट देने

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement