Friday, May 17, 2024
Advertisement

बड़ी खबर: अमेठी और रायबरेली से राहुल-प्रियंका नहीं लड़ेंगे चुनाव, अब कौन होगा उम्मीदवार, फैसला जल्द

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ेंगे। राहुल गांधी का कहना है कि वे वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं वहीं प्रियंका गांधी खुद को एक सीट तक सीमित नहीं रखना चाहती हैे।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Niraj Kumar Updated on: May 02, 2024 18:49 IST
प्रियंका गांधी और...- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रियंका गांधी और राहुल गांधी

Lok Sabha Elections 2024: अमेठी और रायबरेली सीट से इस बार गांधी परिवार के किसी सदस्य के चुनाव नहीं लड़ने की संभावना है। राहुल गांधी को अमेठी और प्रियंका गांधी को रायबरेली से उम्मीदवार बनाने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन सूत्रों के मुताबिक राहुल और प्रियंका गांधी दोनों के अमेठी और रायबरेली से चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है। 

Related Stories

पार्टी जल्द तय करेगी उम्मीदवार

सूत्रों के मुताबिक  राहुल गांधी ने साफ तौर पर कहा है कि उन्होंने वायनाड सीट से चुनाव लड़ा है। उधर, प्रियंका गांधी पूरे राज्य में प्रचार करना चाहती हैं और खुद को एक सीट तक सीमित नहीं रखना चाहती हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक आज देर रात तक पार्टी इन दो सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है।

2019 में अमेठी से चुनाव हार गए थे राहुल गांधी

राहुल गांधी 2004 से लगातार तीन बार अमेठी लोकसभा सीट सांसद चुने गए थे। वह 2019 में बीजेपी की नेता स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए थे। बता दें कि शुक्रवार को अमेठी और रायबरेली सीट पर नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है और इसके मद्देनजर पार्टी के आज रात तक पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। अमेठी और रायबरेली गांधी-नेहरू परिवार के पारंपरिक क्षेत्र माने जाते हैं क्योंकि इस परिवार के सदस्यों ने कई दशकों तक इन सीटों का प्रतिनिधित्व किया है। 

पार्टी हाईकमान लेगा अंतिम फैसला

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का प्रदेश नेतृत्व पहले ही केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) और पार्टी नेतृत्व से राहुल गांधी को अमेठी से और प्रियंका गांधी को रायबरेली संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतारने का आग्रह कर चुका है। केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों ने भी पार्टी नेतृत्व से राहुल और प्रियंका दोनों को चुनाव मैदान में उतारने का आग्रह किया है, लेकिन अंतिम फैसला पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को लेना है। 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement