Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

'देश में न फिर से 370 ला पाओगे, न CAA हटा पाओगे', विपक्षी दलों को पीएम मोदी का चैलेंज

Lok sabha elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के जूनागढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा-मेरा मिशन है देश को आगे ले जाना लेकिन कांग्रेस का एजेंडा क्या है?

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 02, 2024 16:29 IST
जूनागढ़ में जनसभा को...- India TV Hindi
Image Source : @BJP4INDIA जूनागढ़ में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी

जूनागढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के जूनागढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने खुले तौर पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को चुनौती देते हुए कहा- मैं कांग्रेस और उनके सारे चट्टे-बट्टों को चुनौती देता हूं। आप देश में न फिर से 370 ला पाओगे, न CAA हटा पाओगे।

ये चुनाव सामान्य चुनाव नहीं -पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "ये चुनाव सामान्य चुनाव नहीं है... मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से ये चुनाव एंबिशन के लिए नहीं है। वो एंबिशन तो 2014 में देश की जनता ने पूरा कर दिया। 2024 का ये चुनाव मोदी के एंबिशन के लिए नहीं, मोदी के लिए 'मिशन' है और मेरा मिशन है देश के उज्जवल भविष्य का, मेरा मिशन है देश को आगे ले जाने का लेकिन कांग्रेस का एजेंडा क्या है? कांग्रेस कह रही है कि कश्मीर में जो मैंने आर्टिकल 370 खत्म कर दिया, वो कहते हैं कि 370 हम फिर से लागू करेंगे। इस देश में जो लोग आज संविधान माथे पर रख कर नाच रहे हैं न, उनकी सर्वसत्ता थी, पार्लियामेंट में उनका राज था, कश्मीर में भी उनकी सरकार थी, लेकिन वे कभी भी देश का संविधान सभी जगहों पर लागू नहीं कर पाए। मोदी के आने तक देश में दो संविधान थे। एक संविधान से देश चलता था और दूसरे संविधान से जम्मू-कश्मीर चलता था।"

मोदी है मुकाबला नहीं कर पाओगे-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस का दूसरा एजेंडा, CAA, जो लोग हमारे पड़ोस के देशों में हिंदू हैं, जो भारत मां की संतान हैं, उनका एक ही गुनाह है कि वो हिंदू धर्म, जैन धर्म, बौध धर्म, ईसाई धर्म और पारसी धर्म का पालन करते हैं इसलिए वहां से उन्हें भगा दिया जाता है। मैंने उन्हें मताधिकार देने का कानून बनाया। वे कहते हैं कि हम उसे खत्म करेंगे। मैं कांग्रेस और उनके सारे चट्टे-बट्टों को चुनौती देता हूं। आप देश में न फिर से 370 ला पाओगे, न CAA हटा पाओगे। मैंने तीन तलाक पर कानूनी रूप से प्रतिबंध लगा दिया ताकी मेरे देश की मुसलमान बेटियों को सम्मान से जीने का हक मिले।मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं, शहजादे को चुनौती देता हूं, हिम्मत है तो खुलकर कहिए कि दोबारा तीन तलाक की मुक्ति दे देंगे। मोदी है मुकाबला नहीं कर पाओगे।"

कांग्रेस ने ये चुनाव भगवान राम के खिलाफ बना दिया-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने भाषण में राम मंदिर का उल्लेख करते हुए कहा- "500 साल के बाद भगवान राम का मंदिर बन रहा था। आजादी के 75 साल बाद भी उन्होंने(कांग्रेस) रोड़े अटकाने की कोशिश की, अदालतों में भी रोड़े अटकाए। लेकिन ये मेरा सौभाग्य और आपका आशीर्वाद है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन गया लेकिन जब उसकी प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण उन्हें दिया तो उन्होंने उसे भी ठुकरा दिया। कांग्रेस ने ये निमंत्रण ठुकरा दिया, वजह भी अब खुलकर बता दी। कांग्रेस ने कहा है, उनके अध्यक्ष ने कहा है कि उनका मकसद भगवान राम को हराना है। ये बयान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया है। कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र का चुनाव नहीं लड़ रही है, कांग्रेस ने ये चुनाव भगवान राम के खिलाफ बना दिया है। मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि बताइए आप भगवान राम को हराकर किसे जिताना चाहते हैं?"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement