Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र की राजनीति में आज का दिन बेहद खास, जानिए क्या-क्या होने वाला है?

इंडिया गठबंधन में शामिल महाविकास अघाड़ी आज लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे का ऐलान करेगा। वहीं, राज ठाकरे एनडीए में शामिल का ऐलान कर सकते हैं।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 09, 2024 7:33 IST
राज ठाकरे, उद्धव ठाकरे और शरद पवार- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI राज ठाकरे, उद्धव ठाकरे और शरद पवार

मुंबईः महाराष्ट्र की राजनीति के लिए आज का दिन बेहद खास है। मुंबई में गुड़ी पाड़वा पर आज राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस की रैली होने जा रही है। इस रैली में राज ठाकरे आज एनडीए में शामिल होने का ऐलान कर सकते हैं। रैली को राज ठाकरे के अलावा उनकी पार्टी के सभी सीनियर नेता मौजूद रहेंगे। 

महाविकास अघाड़ी बंटवारे का करेगा ऐलान

वहीं, इंडिया गठबंधन में शामिल महाविकास अघाड़ी आज 11 बजे लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे का ऐलान करेगा। उद्धव ठाकरे गुट के शिवसेना नेता संजय राउत ने गठबंधन के बीच सीट फाइनल होने का दावा किया है। बताया जा रहा है कि महाअघाड़ी के नेता सुबह 11 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे और सीट बंटवारे का ऐलान करेंगे। 

राज ठाकरे ने की थी बीजेपी के नेताओं से मुलाकात

बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने पिछले महीने मार्च में दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की थी। राज ठाकरे ने अमित शाह से भी मुलाकात की थी। इसके बाद अटकलें लगने लगी थी कि राज ठाकरे एनडीए में शामिल हो सकते हैं। वहीं, महाविकास अघाड़ी के नेताओं में कुछ सीटों को लेकर मतभेद था। इसको लेकर कई दौर की भी बातचीत हो चुकी है।

 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा

महाराष्ट्र में आठ लोकसभा सीटों के लिए कुल 204 उम्मीदवार मैदान में हैं जिन पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा। एक अधिकारी ने बताया कि नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन सोमवार था। अधिकारी ने बता, ‘‘बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वर्धा, यवतमाल-वाशिम, हिंगोली, नांदेड़ और परभणी में कुल 299 वैध नामांकन थे। जिनमें से 204 उम्मीदवार मैदान में हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement