Saturday, April 27, 2024
Advertisement

‘लव जिहाद झूठ है, ऐसा कुछ नहीं होता है’, नितेश राणे ने कबूल किया अबू आजमी का चैलेंज

नितेश राणे फिर कहते हैं कि तोड़ने के वक्त ये लोग कैसे हथियार लेकर आते हैं, जिसपर अबू आजमी उन्हें कुछ समझाते हुए नजर आते हैं।

Dinesh Mourya Reported By: Dinesh Mourya @dineshmourya4
Published on: March 14, 2023 14:50 IST
Love Jihad, Nitesh Rane Love Jihad, Abu Azmi Love Jihad, Abu Azmi Nitesh Rane- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बीजेपी विधायक नितेश राणे और सपा विधायक अबू आजमी।

मुंबई: महाराष्ट्र में ‘लव जिहाद’ का मुद्दा दिन-ब-दिन जोर पकड़ता जा रहा है और इसे लेकर नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी भी देखने को मिल रही है। ताजा बयानबाजी भारतीय जनता पार्टी के विधायक नितेश राणे और समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आसिम आजमी के बीच हुई है। दरअसल, आज विधानभवन परिसर में नितेश राणे ‘लव जिहाद’ के मुद्दे पर इंटरव्यू दे रहे थे। वह अपने इंटरव्यू में कह रहे थे कि उनके पास ‘लव जिहाद’ के सबूत हैं, और तभी अबू आजमी नितेश के बगल से गुजरे और दोनों नेताओं में बातचीत शुरू हो गई।

‘लव जिहाद झूठ है, ऐसा कुछ नहीं होता है’

अबू आजमी ने पास से गुजरते हुए नितेश राणे से कहा कि ‘लव जिहाद’ झूठ है, ऐसा कुछ नहीं होता है। आजमी ने कहा, ‘राजा सिंह बोलते हैं कि यहां पर रहने नहीं देंगे, मस्जिदों को बंद कर देंगे। वह कहते हैं कि मुसलमानों से लेन-देन बंद कर दो।’ इस पर नितेश राणे ने कहा चांदीवली में ग्रीन जोन के ऊपर 3 फ्लोर का मदरसा बना दिया गया है, जिस पर अबू आजमी कहते हैं कि उसे तोड़ दीजिए, कौन रोक रहा है। नितेश राणे फिर कहते हैं कि तोड़ने के वक्त ये लोग कैसे हथियार लेकर आते हैं, जिसपर अबू आजमी उन्हें कुछ समझाते हुए नजर आते हैं।


‘तारीख और वक्त बताइए, मैं आपको ले चलूंगा’
अबू आजमी ने फिर राणे को ‘लव जिहाद’ साबित करने का चैलेंज दिया, जिसे बीजेपी नेता ने स्वीकार कर लिया। नितेश ने अबू आजमी से कहा कि आप तारीख और वक्त बताइए, मैं आपको खुद साथ ले चलूंगा, और तब आपको मनना पड़ेगा कि लव जिहाद होता है। जब अबू आजमी ने कहा कि मैं आपको 50 जगह पर ले चलता हूं, तो नितेश राणे आगे बढ़कर कहते हैं कि ‘मैं आपको 10 हजार जगह’ ले चलता हूं। इसके बाद अबू आजमी नितेश राणे से मशहूर शेर ‘हवेली झोपड़ी सब का मुकद्दर टूट जाएगा, अगर यह साथ हिंदू-मुस्लिम का छूट जाएगा। दुआ कीजिए कि हममें प्यार के रिश्ते रहें कायम, यह रिश्ते टूट जाएंगे तो भारत टूट जाएगा।’ कहते हैं।

महाराष्ट्र में मुद्दा बनता जा रहा है ‘लव जिहाद’
बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों में लव जिहाद एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। इससे पहले विधानसभा में सरकार ने प्रदेश में ‘लव जिहाद’ के एक लाख से ज्यादा मामले होने का दावा किया था, जिसके बाद सूबे की राजनीति गरमा गई थी। विपक्ष ने सरकार से मांग की थी कि वह अपनी बात को साबित करे। इसके बाद से ही सरकार और विपक्ष के नेताओं के बीच इस मुद्दे को लेकर जमकर बयानबाजी हो रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement