Monday, April 29, 2024
Advertisement

Aditya Thackeray: आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर साधा निशाना, 'ऋतुजा लटके को परेशान करने को लेकर लोगों में दिख रहा गुस्सा'

Aditya Thackeray: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने एक बार फिर एकनाथ शिंदे को निशाना बनाया है। आदित्य ने मुंबई में शिंदे पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने शिंदे सरकार पर को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि एक महिला को जिस तरह परेशान किया गया उससे लोगों में आक्रोश पनप चुका है। इस बार के उपचुनाव में जनता हमारा साथ देगी।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 14, 2022 14:40 IST
Aditya Thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO (PTI) Aditya Thackeray

Highlights

  • 'एमवीए के घटक दलों के वोट मिलेंगे'
  • अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर अगले महीने होने वाले है उपचुनाव
  • निवर्तमान विधायक रमेश लटके के निधन के कारण इस सीट पर हो रहा उपचुनाव

Aditya Thackeray: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर एक बार फिर निशाना साधा है। शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार की शुक्रवार को आलोचना करते हुए कहा कि जिस तरीके से उनकी पार्टी की प्रत्याशी ऋतुजा लटके को परेशान किया गया है, उससे लोगों में गुस्सा है। लटके अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर अगले महीने होने वाले उपचुनाव के लिए शिवसेना के ठाकरे गुट की प्रत्याशी हैं।

'एमवीए के घटक दलों के वोट मिलेंगे'

आदित्य ठाकरे ने कहा कि उन्हें 100 फीसदी भरोसा है कि लटके को महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के घटक दलों के वोट मिलेंगे। एमवीए में शिवसेना का ठाकरे गुट, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस शामिल हैं। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) की कर्मचारी लटके ने इस महीने की शुरुआत में इस्तीफा दे दिया था लेकिन बीएमसी ने इसे स्वीकार नहीं किया। लटके ने बाद में बंबई हाईकोर्ट का रुख किया, जिसने गुरुवार को उन्हें राहत देते हुए बीएमसी को उनका इस्तीफा स्वीकार करने का निर्देश दिया।

लोगों में दिख रहा है गुस्सा

ठाकरे ने आरोप लगाया कि बीएमसी पर लटके का इस्तीफा स्वीकार न करने का दबाव था। उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरीके से एक महिला (लटके) को परेशान किया गया, उससे लोगों में आक्रोश है। चाहे बीएमसी हो या राज्य सरकार, ऐसी कोशिश की गयी कि वह उपचुनाव न लड़ें।’’ भारतीय जनता पार्टी ने उपचुनाव के लिए मुरजी पटेल को प्रत्याशी बनाया है। वह भाजपा और शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के संयुक्त उम्मीदवार हैं।

 

बता दें कि अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर तीन नवंबर को उपचुनाव होगा। ऋतुजा लटके के पति एवं निवर्तमान विधायक रमेश लटके के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराना पड़ रहा है। 

इससे पहले सिंबल फ्रीज होने पर बरसे थे आदित्य 

इससे पहले आदित्य ने कहा कि गद्दारों ने शिवसेना के नाम और सिंबल को फ्रीज करवाने का नीचता से भरा जो काम किया है, महाराष्ट्र की जनता उसे बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘खोके वाले (भ्रष्ट) गद्दारों ने आज शिवसेना के नाम और सिंबल को फ्रीज करवाने का नीचता और निर्लज्जता से भरा काम किया है। महाराष्ट्र की जनता इसे सहन नहीं करेगी। हम लड़ेंगे और जीतेंगे! हम सत्य के साथ हैं! सत्यमेव जयते!’ बता दें कि बगावत के बाद से उद्धव गुट के नेता शिंदे गुट के नेताओं को गद्दार कहते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement