Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Maharashtra: 'हिसाब तो लेकर रहेंगे', जानें ऐसा क्यों बोले बीजेपी नेता किरीट सोमैया

Maharashtra: ED ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय को समन भेजा है। ईडी ने संजय पांडेय 5 जुलाई के लिए पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने संजय पांडेय को मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Updated on: July 04, 2022 15:19 IST
Kirit Somaiya- India TV Hindi
Image Source : FILE Kirit Somaiya

Highlights

  • ED ने किया है मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर को तलब
  • बीजेपी से राज्यसभा सांसद रहे हैं किरीट सोमैया
  • ईडी ने संजय पांडेय 5 जुलाई के लिए पूछताछ के लिए बुलाया है

Maharashtra: महाराष्ट्र में आए सियासी तूफ़ान के बीच बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया का बड़ा बयान सामने आया है। किरीट सोमैया ने आज सोमवार को एक ट्वीट करते हुए लिखा कि 'हिसाब तो लेकर रहेंगे'।

उन्होंने ट्वीट करते हुए मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर संजय पाण्डेय को लेकर एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि, "ठाकरे सरकार के माफिया पुलिस आयुक्त संजय पाण्डेय, ED का बुलावा आया है। हिसाब तो लेकर रहेंगे।"

ED ने किया है पूर्व कमिश्नर को तलब 

गौरतलब है कि ED ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय को समन भेजा है। ईडी ने संजय पांडेय 5 जुलाई के लिए पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने संजय पांडेय को मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। संजय पांडेय जब DG थे तब परमबीर सिंह को अनिल देशमुख के खिलाफ वापस लेने के लिए दबाव बनाया था। संजय पांडेय को ये नोटिस एनएसई सर्वर कंप्रोमाइज मामले में भेजा गया है।

संजय पांडेय ने चित्र रामकृष्ण मामले में एक ऑडिट कंपनी तैयार की गई थी। यह कंपनी संजय पांडे की थी। ईडी ने इन्ही दोनों मामलों में पूछताछ करने के लिए संजय पांडेय को समन जारी किया है। संजय पांडेय कानपुर के आईआईटी से कंप्यूटर साइंस से ग्रेजुएट हैं और साल 1986 बैच के आईपीएस ऑफिसर बने थे। 30 जून को संजय पांडे पुलिस सेवा रिटायर हुए। उनकी जगह मुंबई के विवेक फणसलर ने बुधवार को मुंबई पुलिस कमिश्नर का कार्यभार संभाला. फणसलर साल 1989 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं। 

विधानसभा में शिंदे सरकार ने साबित किया बहुमत 

वहीं आज सोमवार को एकनाथ शिंदे सरकार ने आज महाराष्ट्र में विश्वास मत जीत लिया है। उनके समर्थन में 164 वोट पड़े, जबकि विरोध में 99 वोट डाले गए। विधानसभा स्पीकर ने इस फैसले का ऐलान किया। विश्वास मत जीतने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने सभी सदस्यों का आभार जताते हुए कहा, '' जिन सदस्यों ने इस प्रस्ताव के समर्थन में वोट डाला है उन सभी सदस्यों का मैं आभारी हूं।''   

विश्वास मत के समर्थन में पड़े 164 वोट

बीजेपी - 104

शिवसेना शिंदे गुट - 40 
प्रहार पार्टी - 2
रवि राणा - 1
निर्दलीय और अन्य - 17 

विश्वास मत के विरोध में 99 वोट पड़े। कांग्रेस की तरफ से 34, एनसीपी की तरफ से 50 और शिवसेना ने विरोध में 15 वोट डाले। 

विश्वास मत के विरोध में 99 वोट
कांग्रेस- 34
एनसीपी- 50
शिवसेना- 15

सपा और AIMIM तटस्थ रहे
महाराष्ट्र विधानसभा में वोटिंग के दौरान समाजवादी पार्टी और एआईएमआईएम तटस्थ रहीं। सपा के अबू आजमी, रईस शेख और ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायक फारूक अनवर ने तो शिंदे के समर्थन में वोट दिया न ही विरोध में।

विपक्ष के वोट इसलिए भी कम हुए क्योंकि कुछ वोट डाल ही नहीं पाए, वहीं कुछ लोगों ने जानबूझकर दूरी बना ली। महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं। इसमें से कुल 263 वोट पड़े। यानी 25 वोट नहीं डाले गए।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement