Monday, April 29, 2024
Advertisement

Maharashtra MLC Polls: व्हीलचेयर पर बिठाकर विधानमंडल परिसर पहुंचे, तीन बीमार विधायकों ने ऐसे किया मतदान

Mahrashtra: तीन बीमार विधायक सोमवार को महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में अपना मतदान करने पहुंचे। ये चुनाव महाराष्ट्र विधान परिषद की दस सीटों के लिए हुए हैं।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 20, 2022 18:40 IST
Vidhan Bhawan(file photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Vidhan Bhawan(file photo)

Highlights

  • महाराष्ट्र विधान परिषद की दस सीटों के लिए हुए चुनाव
  • एमवीए, राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस ने उतारे दो-दो उम्मीदवार
  • विपक्षी भाजपा ने पांच उम्मीदवारों को मैदान में उतारा

Mahrashtra: महाराष्ट्र विधान परिषद की दस सीटों के लिए हो रहे चुनाव के चलते, गंभीर बीमारियों से पीड़ित भारतीय जनता पार्टी  के दो विधायक सोमवार को मतदान करने आये। इन गंभीर रूप से बीमार विधायकों को व्हीलचेयर पर बिठाकर विधानमंडल परिसर में अंदर ले जाया गया। इन बीमार विधायकों में से एक मुक्ता तिलक पुणे से कार से विधान भवन पहुंची थीं। उन्हें मतदान करने के लिए व्हील चेयर पर विधानमंडल परिसर के अंदर ले जाया गया। 

लक्ष्मण जगताप एंबुलेंस में विधान भवन पहुंचे

लंबे समय से बीमार एक अन्य भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप पुणे से एंबुलेंस में विधान भवन पहुंचे। उनको भी मतदान के लिए व्हील चेयर पर बैठाकर विधान भवन के अंदर ले जाया गया। इनके अलावा पैर की चोट से परेशान महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना विधायक शंकरराव गडख अपने कुछ सहयोगियों की मदद से मतदान करने के लिए विधानमंडल परिसर पहुंचे।

10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार

विधानमंडल परिसर में सोमवार को सुबह नौ बजे से शुरू होकर शाम चार बजे तक मतदान हुआ। परिणाम शाम को घोषित किए जाएंगे। 10 सीटों के लिए कुल 11 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के घटक शिवसेना, राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस ने दो-दो उम्मीदवार उतारे हैं। राज्य में विपक्षी भाजपा ने पांच उम्मीदवारों को मनोनीत किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement