Friday, May 10, 2024
Advertisement

Maharashtra: MNS के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में महिला से की थी मारपीट, वीडियो वायरल होने के बाद 3 गिरफ्तार

Maharashtra: एक अधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में राज ठाकरे के नेतृत्व वाली मनसे के एक स्थानीय पदाधिकारी विनोद अर्गिल और पार्टी के दो अन्य कार्यकर्ताओं को अधेड़ उम्र की एक महिला को थप्पड़ मारते, उसे धक्का देते और उसके साथ गाली-गलौज करते हुए देखा जा सकता है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 02, 2022 12:40 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Representational Image

Highlights

  • मनसे कार्यकर्ताओं ने बुजुर्ग महिला से की मारपीट
  • नागपाड़ा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज
  • राज ठाकरे को घटना पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए- NCP

Maharashtra: राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के 3 कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर उस वीडियो के प्रसारित होने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसमें वे एक महिला के साथ सार्वजनिक रूप से कथित तौर पर मारपीट करते नजर आ रहे हैं। 28 अगस्त को हुई इस घटना को लेकर गुरुवार को पुलिस ने तीनों को हिरासत में लिया था।

खंभा लगाने की बात को लेकर हुआ विवाद

पुलिस के मुताबिक, महिला ने मनसे के स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा मध्य मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में उसकी दुकान के सामने एक विज्ञापन बोर्ड लगाने के लिए खंभा स्थापित करने पर आपत्ति जताई थी, जिसके कारण दोनों पक्षों में विवाद हो गया। 

एक अधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में राज ठाकरे के नेतृत्व वाली मनसे के एक स्थानीय पदाधिकारी विनोद अर्गिल और पार्टी के दो अन्य कार्यकर्ताओं को अधेड़ उम्र की एक महिला को थप्पड़ मारते, उसे धक्का देते और उसके साथ गाली-गलौज करते हुए देखा जा सकता है। 

नागपाड़ा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज

अधिकारी के अनुसार, वीडियो के सामने आने के बाद गुरुवार को नागपाड़ा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 323 (हमला), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (महिला का शील भंग करने का इरादा) के तहत FIR दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि आरोपियों को गुरुवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।

NCP ने बोला हमला

इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने घटना को लेकर मनसे पर निशाना साधा है। राकांपा प्रवक्ता महेश तापसे ने एक बयान जारी कर कहा, “यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय घटना है। पार्टी प्रमुख राज ठाकरे को घटना पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।” 

क्या था मामला

दरअसल, कमाठीपुरा इलाके में मनसे कार्यकर्ता बांस के खंभे लगा रहे थे, लेकिन प्रकाश देवी ने उन मनसे कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मेडिकल शॉप के सामने खंभा न लगाएं। बुजुर्ग महिला ने कहा- मेरे साथ न केवल मारपीट की गई, बल्कि मनसे कार्यकर्ताओं ने गालियां भी दीं। पुलिस के मुताबिक, मारपीट के तीन दिन बाद 31 अगस्त को महिला ने शिकायत दर्ज कराई। महिला का मेडिकल चेकअप किया गया है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए मनसे नेता केशव मुलय ने कहा- वायरल वीडियो पूरा नहीं है। हम इसका समर्थन नहीं कर रहे हैं, मनसे महिलाओं का सम्मान करती है लेकिन उस महिला ने हमारी पार्टी के बैनर को लात मारी और हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार किया, जिसे वीडियो से एडिट कर दिया गया है। विनोद अर्गिल को टेंपर इशू है। हमें न्याय व्यवस्था में भरोसा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement