Friday, March 29, 2024
Advertisement

Maharashtra News: आदित्य ठाकरे का बड़ा दावा, बोले: जल्द ही गिर जायेगी शिंदे सरकार

Maharashtra News: आदित्य ठाकरे ने शिंदे सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि एक-डेढ़ महीने तक यह पूरा राजनीतिक नाटक चलेगा। सरकार निश्चित रूप से गिर जाएगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 01, 2022 15:09 IST
Aaditya Thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE Aaditya Thackeray

Highlights

  • शिंदे सरकार निश्चित रूप से गिर जाएगी - आदित्य
  • राज्य में विश्वासघात को कभी बर्दाश्त नहीं किया जाता - आदित्य
  • एक-डेढ़ महीने तक यह पूरा राजनीतिक नाटक चलेगा - आदित्य

Maharashtra News: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और शिवसेना की युथ विंग युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने सोमवार को बड़ा दावा किया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जल्द ही महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार गिर जायेगी। 

कोंकण क्षेत्र की चार दिवसीय यात्रा के दौरान आदित्य ने  सोमवार को कहा कि, "राज्य में विश्वासघात को कभी बर्दाश्त नहीं किया जाता, इसलिए एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार निश्चित रूप से गिर जाएगी।" उन्होंने कहा कि शिंदे सरकार का ध्यान सिर्फ 'गंदी राजनीति' पर है, जनता के कल्याण पर नहीं। आदित्य ठाकरे ने शिंदे सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ''एक-डेढ़ महीने तक यह पूरा राजनीतिक नाटक चलेगा। सरकार निश्चित रूप से गिर जाएगी। महाराष्ट्र विश्वासघात को बर्दाश्त नहीं करता।'' 

उन्होंने कहा कि राज्य में मूसलाधार बारिश हुई और बाढ़ आई, लेकिन सरकार को कोई चिंता नहीं हुई। गौरतलब है कि शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के 40 विधायकों ने पिछले महीने शिवसेना से बगावत कर दी थी, जिसके चलते उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। 

आदित्य ठाकरे का यह बयान ऐसे समय में आया है जब उनके ही गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को ED ने पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद उनके इस बयान ने महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल और भी बढ़ा दी है। 

कुछ गलत नहीं किया तो फिर किस बात का डर है - शिंदे 

वहीं इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को संजय राउत पर हो रही ED की कार्रवाई को लेकर चुटकी लेते हुए कहा था कि, "जब जांच आगे बढ़ेगी तो उसमें क्या होगा, ये सबको पता चल जाएगा। संजय राउत (Sanjay Raut) महाविकास आघाड़ी के बड़े नेता हैं और रोज सुबह मीडिया को बताते थे कि वो डरते नहीं हैं। अगर उन्होंने कुछ गलत नहीं किया तो फिर किस बात का डर है।" 

ED के डर से कोई न जुड़े हमारे साथ - शिंदे 

रविवार सुबह ED की छापेमारी के बाद संजय राउत ने ट्वीट कर कहा था कि ईडी के डर से शरण में नहीं जाऊंगा, शिवसेना को नहीं छोड़ूंगा। इस पर शिंदे ने कहा कि उन्हें (संजय राउत) बुलाया किसने है? हम तो नहीं बुला रहे और ना ही बीजेपी बुला रही है। मैं साफ कह देता हूं कि अगर कोई ईडी के डर से हमारे साथ जुड़ने की बात कह रहा है तो मेरी विनती है कि हमारे साथ मत आओ। हम ईडी या किसी तरह का प्रेशर डालकर किसी को नहीं बुला रहे हैं। हमारे साथ जो लोग जुड़े हैं, उन पर कोई प्रेशर नहीं है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement