Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Maharashtra News: बागियों को अपना दम दिखाएंगे आदित्य ठाकरे, 21 से 23 जुलाई के बीच ठाणे, नासिक और औरंगाबाद में करेंगे रैली

Maharashtra News: दानवे ने आगे कहा कि वह शुक्रवार दोपहर औरंगाबाद पहुंचेंगे और संत एकनाथ रंग मंदिर सभागार में रैली को संबोधित करेंगे और शनिवार को वह औरंगाबाद के पैठण और फिर अहमदनगर जिले के नेवासा जाएंगे, जहां वह रैली करेंगे।

Reported By : PTI Edited By : Shailendra Tiwari Published on: July 20, 2022 16:04 IST
Maharashtra Ex Minister Aaditya Thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI Maharashtra Ex Minister Aaditya Thackeray

Highlights

  • ठाणे, नासिक और औरंगाबाद जिलों की करेंगे यात्रा
  • 12 सांसदों ने छोड़ा उद्धव ठाकरे का साथ
  • राहुल शेवाले बने लोकसभा में शिवसेना के नेता

Maharashtra News: शिवसेना के विधायक और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे अगले 3 दिन में ठाणे, नासिक और औरंगाबाद जिलों की यात्रा करके कुछ स्थान पर रैलियों को संबोधित करेंगे। पार्टी के एक नेता ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है। शिवसेना के विधान पार्षद और औरंगाबाद इकाई के पार्टी अध्यक्ष अंबादास दानवे ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि आदित्य ठाकरे गुरूवार को भिवंडी, शाहपुर (ठाणे), इगातपुरी और नासिक में रैली करेंगे। ठाकरे नासिक के मनमाड में रैली को संबोधित करेंगे। 

दानवे ने आगे कहा कि वह शुक्रवार दोपहर औरंगाबाद पहुंचेंगे और संत एकनाथ रंग मंदिर सभागार में रैली को संबोधित करेंगे और शनिवार को वह औरंगाबाद के पैठण और फिर अहमदनगर जिले के नेवासा जाएंगे, जहां वह रैली करेंगे। पार्टी के एक और पदाधिकारी ने कहा कि उसी दिन वह अहमदनगर के शिरडी जाएंगे और फिर मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे।

12 सांसदों ने सीएम शिंदे को दिया समर्थन

गौरतलब है कि पिछले महीने शिवसेना विधायक दल में टूट के बाद उद्धव ठाकरे गुट को मंगलवार को एक और झटका लगा जब पार्टी के 19 में से 12 लोकसभा सदस्यों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को अपना समर्थन दे दिया। औरंगाबाद जिले से शिवसेना के 6 में से 5 विधायक भी शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं। उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना के 19 लोकसभा सदस्यों में से 12 ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के प्रति निष्ठा दिखाई और राहुल शेवाले को लोकसभा में अपना नेता घोषित कर दिया।

"बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों का कर रहे हैं पालन"

शिवसेना के बागी गुट के नेता शेवाले ने दावा किया कि उन्होंने ठाकरे की इच्छा के अनुसार भाजपा के साथ गठबंधन किया है, जो खुद पिछले साल जून में इसी तरह के प्रयास कर रहे थे लेकिन बाद में पीछे हट गए थे। हालांकि, शिवसेना के ठाकरे गुट ने शेवाले के दावों को खारिज किया। 12 लोकसभा सदस्यों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भी पत्र लिखकर 2 बार सांसद रहे शेवाले को अपना नेता घोषित करते हुए विनायक राउत पर अविश्वास व्यक्त किया और 5 बार की सदस्य भावना गवली को मुख्य सचेतक के रूप में बनाए रखा। हालांकि सीएम शिंदे ने कहा था कि 12 लोकसभा सदस्य बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों का पालन कर रहे हैं और वे असली शिवसेना हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement