Maharashtra News: पद छोड़ने के बाद भी उद्धव ठाकरे ने मनमाने तरीके से जारी किया आदेश, फैसलों की नहीं हुई समीक्षा: एकनाथ शिंदे

Maharashtra News: सीएम शिंदे ने तत्कालीन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे नीत पूर्ववर्ती सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में मनमाने तरीके से आदेश जारी किए। उन्होंने दावा किया कि ठाकरे के जून के अंत में पद छोड़ने के बाद भी पिछली सरकार द्वारा कुछ आदेश जारी किए गए थे।

Reported By : PTI Written By : Shashi Rai Updated on: August 17, 2022 8:11 IST
Maharashtra Chief Minister Eknath Shinde- India TV Hindi News
Image Source : PTI Maharashtra Chief Minister Eknath Shinde

Highlights

  • मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर लगाया बड़ा आरोप
  • पद छोड़ने के बाद भी मनमाने तरीके से आदेश जारी करने का आरोप
  • हमारी सरकार 'ज़मीनी स्तर पर कार्य करती है'- एकनाथ शिंद

Maharashtra News: महाराष्ट्र में नई सरकार बनने के बाद भी बवाल कम नहीं हुए हैं। आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कभी उद्धव ठाकरे राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर आरोप लगाते हैं, तो कभी एकनाथ शिंदे उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हैं। एक बार फिर शिंदे ने ठाकरे पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि सत्ता संभालने के पहले 40 दिनों में उनकी सरकार ने 750 फैसले लिए। शिंदे ने तत्कालीन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे नीत पूर्ववर्ती सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में मनमाने तरीके से आदेश जारी किए। उन्होंने दावा किया कि ठाकरे के जून के अंत में पद छोड़ने के बाद भी पिछली सरकार द्वारा कुछ आदेश जारी किए गए थे।

फैसलों पर रोक लगाये जाने के आरोपों नकारा  

शिंदे ने पूछा, आखिर उन फैसलों की समीक्षा क्यों नहीं की जानी चाहिए? उन्होंने विपक्ष और उनके पूर्ववर्ती ठाकरे पर भी कटाक्ष करते हुए कहा, हमारी सरकार 'ज़मीनी स्तर पर कार्य करती है'। नवगठित सरकार द्वारा पिछली सरकार के फैसलों पर रोक लगाये जाने के आरोपों को मुख्यमंत्री ने सिरे से नकार दिया। 

'शिंदे को बीजेपी ने पिछली पंक्ति में खड़ा किया'

बता दें, अभी हाल ही में उद्धव ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों के गुट पर आरोप लगाया था कि उन्होंने दिल्ली के शासकों के आगे घुटने टेक दिए हैं। उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में आठ अगस्त को मुख्य खबर में 'दिल्ली' पर महाराष्ट्र का अपमान करने का आरोप लगाया गया, क्योंकि मुख्यमंत्री शिंदे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली 'नीति आयोग' की शासी परिषद की बैठक के बाद सामूहिक तस्वीर खिंचवाने के दौरान पिछली पंक्ति में खड़ा किया गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन