Maharashtra News: पुणे में PFI की रैली में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, NIA की कार्रवाई के विरोध में चल रहा था विरोध-प्रदर्शन

Maharashtra News: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) द्वारा यहां आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाने वाले प्रदर्शनकारियों का एक वीडियो सामने आया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Updated on: September 25, 2022 6:40 IST
'Pakistan Zindabad' slogans raised at PFI rally in Pune- India TV Hindi
'Pakistan Zindabad' slogans raised at PFI rally in Pune

Highlights

  • NIA की टीम ने पुणे स्थित PFI के ऑफिस पर रेड मारा
  • PFI समर्थकों ने कलेक्टर ऑफिस के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया
  • प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

Maharashtra News: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर पिछले कुछ दिनों से NIA लगातार रेड मार रही है। इस दौरान NIA की टीम ने महाराष्ट्र के पुणे स्थित PFI के ऑफिस पर रेड मारा तो हजारों की संख्या में समर्थक जुट गए और कलेक्टर ऑफिस के बाहर विरोध-प्रदर्शन करने लगे। इस प्रदर्शन में पाकिस्तान जिंदाबाद के भी नारे लगाए गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

पुलिस ने 40 लोगों को गिरफ्तार किया

विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लगभग 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। इस घटना के बाद महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ नेताओं ने इस तरह की नारेबाजी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस द्वारा वाहन में बैठाते समय प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर “पाकिस्तान जिंदाबाद” ने नारे लगाए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। 

पुलिस कर रही मामले की जांच

इस घटना के बारे में पूछे जाने पर पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल ने कहा, “हमने अवैध रूप से प्रदर्शन करने के लिए PFI सदस्यों के खिलाफ पहले से ही मामला दर्ज कर लिया है और हम नारेबाजी के मामले की जांच कर रहे हैं।” 

इस बीच भाजपा के विधायक नितेश राणे ने ट्विटर पर कहा कि जिन्होंने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। भाजपा के एक अन्य विधायक राम सतपुते ने भी नारे लगाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की।

सीएम एकनाथ शिंदे ने किया ट्वीट

मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी ट्वीट कर कहा कि पुणे में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस उचित कार्रवाई करेगी, लेकिन शिवराई की धरती पर इस तरह के नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन