Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Mumbai Aarey: मेट्रो कारशेड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, 10 घंटे हिरासत में रहे 4 प्रदर्शनकारी

Mumbai Aarey: अधिकारी ने बताया कि शाम को वनराई थाने में समर्थकों की भीड़ के बीच इन चारों को 10 घंटे तक हिरासत में रखने के बाद रिहा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में भारी पुलिस बल की उपस्थिति है और लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Updated on: July 25, 2022 23:44 IST
Tree trimming-pruning work underway in the Aarey colony- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB Tree trimming-pruning work underway in the Aarey colony

Highlights

  • मेट्रो रेल कारशेड निर्माण के विरोध में हुआ प्रदर्शन
  • 4 लोगों को हिरासत में लिया गया
  • सीएम शिंदे ने काम फिर से शुरू करने की दी अनुमति

Mumbai Aarey: मुंबई के आरे वन क्षेत्र में मेट्रो रेल कारशेड निर्माण के विरोध में सोमवार को हिरासत में लिए गए 4 लोगों को 10 घंटे बाद मुक्त कर दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि Code of Criminal Procedure (CRPC) की धारा-149 के तहत नोटिस जारी किए जाने के बाद सबसे पहले प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया।

4 लोगों को हिरासत में लिया गया

अधिकारी ने बताया कि पहले तबरेज सैय्यद और जयेश भिसे को हिरासत में लिया गया, इसके बाद लक्ष्मण जाधव और रोहित नाम के दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया। अधिकारी ने बताया कि शाम को वनराई थाने में समर्थकों की भीड़ के बीच इन चारों को 10 घंटे तक हिरासत में रखने के बाद रिहा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में भारी पुलिस बल की उपस्थिति है और लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध है। केवल आसपास के निवासियों को ही आधार कार्ड आदि पहचानपत्र की जांच के बाद प्रवेश की अनुमति है।

साझा किए गए वीडियो

कारशेड स्थल के आसपास पेड़ों की छंटाई के वीडियो दिन में सोशल मीडिया पर साझा किए गए। वहीं, बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग ने भी अपनी कुछ बसों के रूट बदल दिए। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पिछली महा विकास आघाड़ी सरकार ने पर्यावरण संबंधी चिंताओं का हवाला देते हुए मेट्रो कारशेड का काम रोक दिया था। लेकिन 30 जून को कार्यभार संभालने वाले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार ने काम फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement