Friday, March 29, 2024
Advertisement

पालघर साधुओं की हत्या मामला: महाराष्ट्र पुलिस ने दायर किया हलफनामा, CBI जांच की किया विरोध

पालघर में दो साधुओं की निर्मम हत्या के मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने सोमवार (7 सितंबर) को हलफनामा दायर किया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 07, 2020 21:34 IST
Maharashtra police files affidavit in P{alghar sadhu murder case - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Maharashtra police files affidavit in P{alghar sadhu murder case 

मुंबई। पालघर में दो साधुओं की निर्मम हत्या के मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने सोमवार (7 सितंबर) को हलफनामा दायर किया है। महाराष्ट्र पुलिस ने सीबीआई जांच की मांग का विरोध किया है। कहा है कि याचिका खारिज होने के साथ याचिकाकर्ता पर जुर्माना भी लगाया जाना चाहिए। राज्य CID गहन जांच के बाद पहले ही दो चार्जशीट दायर कर चुकी है। इन चार्जशीट को भी कोर्ट में जमा कराया गया है।

ALSO READ: आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर गिरफ्तार

अपराध को रोकने में/जिम्मेदारी के निर्वहन में जिनकी लापरवाही पाई गई, उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच की गई है। विभागीय जांच में दोषी पाए गए अस्सिटेंट पुलिस इस्पेक्टर आनंदराव शिवाजी काले को सर्विस से बर्खास्त किया गया है। इसके अलावा असिस्टेंट पुलिस सब इस्पेक्टर रविन्द्र दिनकर सालुंनखे और हेड कांस्टेबल नरेश ढोंडी को कंपलसरी रिटायरमेंट दिया गया है। इसके अलावा लापरवाही के दोषी 15 दूसरे पुलिसकर्मियों को दो/तीन साल के लिए न्यूनतम सैलरी देने दिए जाने का दंड दिया गया है।

ALSO READ: 21 सितंबर से क्या खुलने जा रहे हैं स्कूल, सोशल मीडिया पर चल रहे मैसेज की क्या है सच्चाई?

6 अगस्त को हुई पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र पुलिस से इस मामले में दायर चार्जशीट मांगी थी। साथ ही इस मामले में लापरवाही के लिए जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की ब्यौरा भी मांगा था। वहीं, वकील शशांक शेखर झा और साधुओं के रिश्तेदारों और जूना अखाड़ा के साधुओं की ओर से सुप्रीम कोर्ट में CBI/NIA जांच की मांग की गई है।

ALSO READ: अफ्रीका के इस देश में खत्म हुआ 30 साल का इस्लामी शासन

ALSO READ: महिलाओं को मुसीबत से बचाएगा हैंड ग्रेनेड! कीमत है सिर्फ इतनी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement