Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ICICI Bank की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर गिरफ्तार, ED ने किया अरेस्ट

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर गिरफ्तार, ED ने किया अरेस्ट

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 07, 2020 21:43 IST
Deepak Kochhar husband of Former ICICI Bank CEO Chanda Kochhar arrested by ED- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

Deepak Kochhar husband of Former ICICI Bank CEO Chanda Kochhar arrested by ED

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दीपक कोचर से दोपहर से पूछताछ की जा रही थी। दीपक कोचर को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है। दीपक कोचर को आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन मामले में गिरफ्तार किया गया है। ईडी ने इस साल के शुरू में, चंदा कोचर, दीपक कोचर और उनके स्वामित्व एवं नियंत्रण वाली कंपनियों से संबंधित 78 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली थी। 

बता दें कि, दीपक कोचर से ईडी आज दोपहर से पूछताछ कर रही थी, ये पूछताछ विडियोकॉन और बैंक से जुड़े एक डील में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों पर की जा रही थी। पूछताछ के बाद ही दीपक कोचर को गिरफ्तार किया गया है। मामला आईसीआईसीआई बैंक द्वारा 1875 करोड़ रुपये कर्ज को स्वीकृत करने में अनियमितता के आरोपों से जुड़ा है।

ALSO READ: 21 सितंबर से क्या खुलने जा रहे हैं स्कूल, सोशल मीडिया पर चल रहे मैसेज की क्या है सच्चाई?

ALSO READ: अफ्रीका के इस देश में खत्म हुआ 30 साल का इस्लामी शासन

जानिए क्या है पूरा मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर, वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत और अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था। सीबीआई की प्राथमिकी (एफआईआर) के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई की थी। सीबीआई ने इस मामले में चंदा कोचर, दीपक कोचर और धूत की कंपनियों- वीडियोकॉन इंटरनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (वीआईईएल) और वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड (वीआईएल) के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सीबीआई की प्राथमिकी में सुप्रीम एनर्जी और दीपक कोचर के नियंत्रण वाली न्यूपावर रीन्यूएबल्स का भी नाम है। सुप्रीम एनर्जी की स्थापना धूत ने की थी।

 

LSO READ: महिलाओं को मुसीबत से बचाएगा हैंड ग्रेनेड! कीमत है सिर्फ इतनी

ALSO READ: आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर गिरफ्तार

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement