Friday, April 26, 2024
Advertisement

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे अपनी शर्त पर अड़े, बागी विधायकों को गुवाहाटी ले जाने की तैयारी

Maharashtra Political Crisis: शिंदे उन बागी नेताओं के साथ गुजरात के सूरत के ली मेरेडियन होटल में डेरा डाल रखा था। अब शिवसेना के उन बागी विधायकों को वहां से गुवाहाटी ले जाया रहा है।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: June 22, 2022 0:07 IST
Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : FILE Eknath Shinde

Highlights

  • एकनाथ शिंदे सहित 33 विधायक एक साथ गुवाहाटी जाएंगे
  • सूरत एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट की फ्लाइट पहुंच चुकी है
  • उद्धव ठाकरे और शिंदे के बीच फोन पर हुई थी बातचीत

Maharashtra Political Crisis: महाराष्‍ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट मंडरा रहा है। शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ पार्टी के करीब 35 विधायकों ने बागी तेवर अपना लिया है। शिंदे उन बागी नेताओं के साथ गुजरात के सूरत के ली मेरेडियन होटल में डेरा डाल रखा था। अब शिवसेना के उन बागी विधायकों को वहां से गुवाहाटी ले जाया रहा है। 

सूरत से एकनाथ शिंदे के साथ इक्कठे विधायक गुवाहाटी जाएंगे। सूरत एयरपोर्ट पर हलचल तेज हो गई है। एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट की फ्लाइट पहुंच चुकी है। एकनाथ शिंदे सहित करीब 33 विधायक एक साथ जाएंगे। वहीं, दो विधायक अलग से गुवाहाटी पहुंचेंग। वहीं, ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी के विधायकों को भी शिफ्ट किया जा सकता है। 

शिंदे को मनाने की कोशिश, उद्धव ठाकरे ने की थी फोन पर बात

शिंदे के बागी तेवर को देखते हुए शिवसेना ने उन्हें विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया है। इस बीच, उन्हें मनाने की भी कोशिश की जा रही है। सीएम उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच फोन पर करीब 20 मिनट तक बात हुई। इस दौरान शिंदे ने बीजेपी के साथ समझौता करने की बात कही। सीएम ठाकरे ने उन्हें मुंबई वापस आने और बात करने पर मनाया। हालांकि, शिंदे इस पर विचार करने के लिए अपने रुख पर अडिग हैं। सीएम ठाकरे से फोन पर बातचीत के दौरान शिंदे ने स्पष्ट किया कि वह अभी भी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं, ना ही उन्होंने किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए हैं।

 शिंदे और उनके समर्थक विधायक सोमवार देर रात सूरत के होटल पहुंचे थे

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में विधानसभा परिषद चुनाव के नतीजे आने के कुछ घंटे बाद ही एकनाथ शिंदे और उनके समर्थक विधायक सोमवार देर रात सूरत के होटल पहुंचे थे। विधान परिषद की 10 सीटों के लिए हुए चुनाव में बीजेपी ने सभी पांच सीटों पर जीत हासिल की। हालांकि, बीजेपी के पास चार उम्मीदवारों को जिताने के लिए वोट थे। एनसीपी और शिवसेना ने दो-दो सीटों पर जीत हासिल की थी। एमवीए के एक अन्य सहयोगी कांग्रेस को झटका लगा, क्योंकि पार्टी के एक एमएलसी उम्मीदवार बीजेपी के 5वें उम्मीदवार से हार गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement