Friday, April 19, 2024
Advertisement

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र से बड़ी खबर, एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से फोन पर बात की, क्या मनसे में शामिल होंगे बागी विधायक?

Maharashtra Political Crisis: सियासी गलियारों में इस तरह की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं कि शिवसेना के बागी विधायक राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में शामिल होने पर भी विचार कर सकते हैं। क्योंकि अगर ऐसा होता है तो बागी विधायकों को ठाकरे के नाम के साथ हिंदुत्व की विचारधारा भी मिल जाएगी।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 27, 2022 8:56 IST
 Raj Thackeray And Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : PTI  Raj Thackeray And Eknath Shinde

Highlights

  • एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से फोन पर बात की
  • मनसे ने इंडिया टीवी को इस बात की पुष्टि की
  • शिंदे की राज ठाकरे से महाराष्ट्र के राजनीतिक माहौल पर भी चर्चा हुई: सूत्र

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी हंगामें के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। इंडिया टीवी संवाददाता राजीव ने बताया कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे से फोन पर बात की है। मनसे ने इंडिया टीवी को इस बात की पुष्टि की है। मनसे ने बताया कि शिंदे ने राज ठाकरे से उनकी सेहत के बारे में हाल चाल पूछा और इसीलिए फोन किया। हालांकि सूत्रों का कहना है कि शिंदे की राज ठाकरे से महाराष्ट्र के राजनीतिक माहौल पर भी चर्चा हुई है। 

मनसे ने शिंदे द्वारा उठाए गए कदम को सहमति भी दी। हालांकि आधिकारिक तौर पर मनसे अभी इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोल रही है। गौरतलब है कि आदित्य ठाकरे ने हालही में बागी विधायकों के विलय को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद शिंदे से राज ठाकरे की चर्चा से सियासी गलियारों में हलचल है।

क्या MNS ज्वाइन कर सकते हैं शिवसेना के बागी विधायक?

सियासी गलियारों में इस तरह की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं कि शिवसेना के बागी विधायक राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में शामिल होने पर भी विचार कर सकते हैं। क्योंकि अगर ऐसा होता है तो बागी विधायकों को ठाकरे के नाम के साथ हिंदुत्व की विचारधारा भी मिल जाएगी। इस समय मनसे का विधानसभा में केवल एक विधायक है। अगर ये बागी विधायक उसके पास जाते हैं तो मनसे महाराष्ट्र विधानसभा में मजबूत हो जाएगी।

हालांकि राजनीतिक जानकारों का कहना है कि बीजेपी का राज ठाकरे को संभालना बहुत मुश्किल भरा होगा क्योंकि राज के तेवर बिल्कुल बाला साहेब की तरह हैं और वह बोल्ड तरीके से अपनी बात रखने के लिए जाने जाते हैं। बता दें कि राज ठाकरे, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई हैं।

देखना ये होगा कि शिवसेना के बागी विधायक सीधा बीजेपी से जुड़ते हैं या फिर मनसे की तरफ रुख करते हैं। हालांकि एकनाथ शिंदे के तेवरों से तो यही लग रहा है कि वह जल्द कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement