Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Maharashtra Political Crisis: देखें, गुवाहाटी के होटल से एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों की Exclusive तस्वीरें

Maharashtra Political Crisis: इंडिया टीवी के पास गुवाहाटी के उस होटल के अंदर की एक्सक्लूसिव तस्वीरें सामने आई हैं, जहां एकनाथ शिंदे के साथ बागी विधायक मौजूद हैं।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Updated on: June 23, 2022 6:30 IST
Maharashtra Political Crisis- India TV Hindi
Maharashtra Political Crisis

Highlights

  • शिंदे गुट के विधायकों की एक्सक्लूसिव तस्वीर
  • एकनाथ शिंदे के साथ 42 विधायक हो गए हैं
  • बागी विधायकों ने शिंदे को अपना नेता चुना है

Maharashtra Political Crisis: इंडिया टीवी के पास गुवाहाटी के उस होटल के अंदर की एक्सक्लूसिव तस्वीरें सामने आई हैं, जहां एकनाथ शिंदे के साथ बागी विधायक मौजूद हैं। तस्वीरें उस वक्त की हैं, जब सभी विधायक एकनाथ शिंदे के समर्थन में एक पत्र पर हस्ताक्षर कर रहे थे। बता दें कि शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे के बगावत करने के बाद से ही महाराष्ट्र सरकार संकट में पड़ गई है। 

एकनाथ शिंदे अपने समर्थक नेताओं के साथ सोमवार देर रात सूरत पहुंच गए थे। वहां से अब वे अपने गुट के विधायकों के साथ असम के गुवाहाटी के होटल में ठहरे हैं। वहीं, एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर उद्धव ठाकरे को जवाब भी दिया है। 

Maharashtra PoliticalEknath Shinde and Rebel Shiv Sena MLAs in Guwahati

Image Source : INDIATV
Eknath Shinde and Rebel Shiv Sena MLAs in Guwahati

एकनाथ शिंदे ने कहा, "पिछले ढाई सालों से महा विकास आघाड़ी सरकार का फायदा सिर्फ शिवसेना के सहयोगी पार्टियों को हुआ। शिवसैनिक को हमेशा दबाया गया। सहयोगी पार्टियां मजबूत हो रही हैं। शिवसैनिकों को और शिवसेना को सिर्फ खत्म किया जा रहा है। पार्टी और शिवसैनिक के लिए बेमेल गठबंधन से बाहर निकलना चाहिए। अब महाराष्ट्र के हित में फैसला करने की जरुरत है।"

MaharashtraEknath Shinde and Rebel Shiv Sena MLAs in Guwahati

Image Source : INDIATV
Eknath Shinde and Rebel Shiv Sena MLAs in Guwahati

एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी होटल में 4 और विधायक पहुंच गए हैं। एकनाथ शिंदे के साथ अब 42 विधायक हो गए हैं। दावा ये भी किया जा रहा है कि शिंदे गुट के समर्थक विधायकों ने एकनाथ शिंदे को अपना नेता चुना है। इस प्रस्ताव वाले पत्र पर 34 विधायकों के हस्ताक्षर हैं। इस पत्र की कॉपी राज्यपाल और विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को भेजी गई है।

Eknath Shinde and Rebel Shiv Sena MLAs in Guwahati

Image Source : INDIATV
Eknath Shinde and Rebel Shiv Sena MLAs in Guwahati

वहीं, एकनाथ शिंदे ने शिवसेना दल के नेता के रूप अजय चौधरी की नियुक्ति को अवैध करार दिया है। शिंदे का कहना है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की बैठक में केवल 16 विधायक शामिल हुए थे, 55 विधायकों में से सिर्फ 16 के पास ग्रुप लीडर नियुक्त करने की शक्ति नहीं है, इसलिए अजय चौधरी की नियुक्ति शिवसेना समूह के नेता के रूप में अवैध है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement