Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Maharashtra: अकोला हिंसा में 1 शख्स की मौत, 120 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, शहर में धारा 144 लागू

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकते हैं कि दो गुट एक दूसरे पर पथराव कर रहे हैं। यही नहीं इस हिंसा में वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया है। हालात की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और हालात का जायजा लिया।

Reported By : Namrata Dubey, Yogendra Tiwari Edited By : Avinash Rai Updated on: May 14, 2023 11:25 IST
Maharashtra Stone pelting and violence in Akola damage to vehicles Section 144 implemented in the ci- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अकोला में हिंसा

Akola Violence: महाराष्ट्र के अकोला स्थित ओल्ड सिटी में सोशल मीडिया पर शेयर किए गए विवादित पोस्ट को लेकर शुरू हुए मामूली विवाद ने हिंसा का रूप ले लिया। मामूली विवाद बढ़कर हिंसा में तब्दील हो गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकते हैं कि दो गुट एक दूसरे पर पथराव कर रहे हैं। यही नहीं इस हिंसा में वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया है। हालात की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और हालात का जायजा लिया। पुलिस अधिकारी का इस बाबत कहना है कि स्थिति अब काबू में है। बता दें कि इस मामले में पुलिस ने 30 लोगों को गिरफ्तार किया है और राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जांच के आदेश दिए हैं।

शहर में धारा 144 लागू

अकोला के कलेक्टर नीमा अरोड़ा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि दो गुटों के बीच मामूली विवाद से शुरू हुई हिंसा के बाद शहर में धारा 144 लागू कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हिंसक भीड़ ने कुछ गाड़ियों को नुकसान भी पहुंचाया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची। यहां पुलिस को हिंसक भीड़ पर काबू पाने के लिए बल का प्रयोग करना पड़ा। वहीं सूत्रों का कहना है कि मामूली विवाद के बाद यह झड़प शुरू हुई जिसने बाद में हिंसा का रूप ले लिया। झड़प के बाद ओल्ड सिटी के थाने पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। 

1 की मौत 25 गिरफ्तार

इस घटना में अबतक 25 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं एक शख्स की मौत हो गई है। वहीं पुलिस ने 120 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे ने कहा कि शहर में हालात नियंत्रण में है। कलेक्टर नीमा अरोड़ के आदेश के बाद पूरे अकोल शहर में धारा 144 लागू कर दिया गया है। बता दें कि हाल के दिनों में अकोला में इस तरह की यह दूसरी बड़ी घटना है। कुछ दिन पहले अकोट फाइल इलाके के शंकर नगर मुहल्ले में भी हिंसक झड़पों की खबर सामने आई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement