Thursday, May 02, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के अहमदनगर-नंदूरबार में दो गुटों के बीच पत्थरबाजी और हिंसक झड़प, तनाव जारी

महाराष्ट्र के दो जिलों में दो गुटों के बीच हुई पत्थरबाजी के बाद हिंसक झड़प होने तनाव जारी है। पुलिस ने दोनों जिलों से कई लोगों को गिरफ्तार किया है।

Reported By : Namrata Dubey Written By : Kajal Kumari Updated on: April 05, 2023 9:49 IST
Maharashtra crime- India TV Hindi
महाराष्ट्र के दो जिलों में तनाव

महाराष्ट्र: राज्य के दो जिलों अहमदनगर और नंदुरबार में कल रात दो गुटों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। दोनों जिलों से कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, अहमदनगर में रामनवमी के दौरान झंडा लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच झगड़ा हुआ था और इस दौरान जमकर  बहसबाजी हो गई थी। इसके बाद झगड़ा निपटा लिया गया था। जिसके बाद उन्हीं दो गुटो के बीच कल बाइक पार्किंग को लेकर फिर झगड़ा हुआ और फिर मारपीट के बाद पत्थरबाजी हुई और तनाव बढ़ गया। 

दोनों गुटों ने पत्थरबाजी की जिससे आस पास की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा। इस हिंसा मामले में अब तक कुल पुलिस ने 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और देर रात FIR भी दर्ज की गई है। इसके साथ ही 25 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

अहमदनगर और नंदुरबार में तनाव जारी 

वहीं, अहमदनगर के साथ ही कल रात नंदुरबार शहर में भी दो पक्षों के बीच विवाद हुआ जिसके बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई और तनाव का माहौल हो गया। हालांकि दोनों गुटों के बीच झड़प क्यों हुई, इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है। लेकिन पुलिस ने इस मामले में 6 से 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक पी आर पाटिल ने बताया कि नंदुरबार शहर में कुछ लोग हंगामा कर रहे थे और हंगामा करने वालों को पुलिस ने तुरंत हिरासत में ले लिया है।‌ छह से सात लोगों को हिरासत में लिया गया है। नंदुरबार पुलिस प्रशासन ने लोगों से अफवाहों पर विश्वास नहीं करने की अपील की है।‌  हंगामा करने वालों को ढूंढकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले भी रामनवमी को लेकर महाराष्ट्र में छत्रपति संभाजीनगर के किराडपुरा, जलगांव और मुंबई के मलाड से हिंसक घटनाएं देखने को मिली थी। वहीं अब अहमदनगर और नंदुरबार में दो गुटों के बीच पथराव का मामला सामने आया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement