Maharashtra Train Accident: महाराष्ट्र में एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी के बीच हुई टक्कर, कई यात्री घायल

Maharashtra Train Accident: एसईसीआर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि ‘भगत की कोठी एसएफ एक्सप्रेस’ (20843) का ड्राइवर ट्रेन को नियंत्रित नहीं कर सका, जिसके कारण ट्रेन ने अपने आगे खड़ी एक मालगाड़ी को टक्कर मार दी।’’

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: August 17, 2022 10:27 IST
Maharashtra Train Accident- India TV Hindi News
Image Source : ANI Maharashtra Train Accident

Highlights

  • महाराष्ट्र में एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी के बीच हुई टक्कर
  • गोंदिया रेलवे स्टेशन पर हुआ हादसा
  • एक यात्री को बेचैनी की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया

Maharashtra Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में मंगलवार देर रात ट्रेन हादसा हो गया। उस वक्त खबर थी कि घटना में 50 से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं, लेकिन अब बताया जा रहा है कि हादसे में मात्र कुछ लोगों को ही मामूली चोट आई है। एक यात्री को बेचैनी की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें, छत्तीसगढ़ से राजस्थान जा रही एक एक्सप्रेस ट्रेन ने मंगलवार देर रात महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में एक मालगाड़ी को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उसके चार पहिए पटरी से उतर गए।  दक्षिण पूर्वी मध्य रेलवे (एसईसीआर) के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना गुदमा और गोंदिया रेलवे स्टेशन के बीच देर रात करीब एक बजकर 20 मिनट पर हुई। 

एक बोगी के चार पहिए पटरी से उतर गए

एसईसीआर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि ‘भगत की कोठी एसएफ एक्सप्रेस’ (20843) का ड्राइवर ट्रेन को नियंत्रित नहीं कर सका, जिसके कारण ट्रेन ने अपने आगे खड़ी एक मालगाड़ी को टक्कर मार दी।’’ उन्होंने बताया, ‘‘टक्कर लगने के कारण एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी के चार पहिए पटरी से उतर गए, घटना में कोई यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। केवल कुछ लोगों को मामूली चोटें आयी हैं। एक यात्री को बेचैनी की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया।’’ उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। तत्काल मरम्मत का काम शुरू किया गया, जिसके बाद एक्सप्रेस ट्रेन आगे की यात्रा पर रवाना हो गयी।

एक ही ट्रैक पर दो ट्रेनों के आने की थी खबर

हादसे के तुरंत बाद खबर थी कि एक ही ट्रैक पर दोनों ट्रेनों के आने से हादसा हुआ। ग्रीन सिगनल मिलने के बाद बिलासपुर-भगत कोठी एक्प्रेस पैसेंजर ट्रेन आगे निकली थी। जैसी ही गोदिंया पहुंची वैसे ही वहां एक ही पटरी पर कड़ी मालगाड़ी को पिछे से टक्कर मार दी। बताया जा रहा था कि टेक्निशियन की तरफ से सही सिगनल नहीं मिलने के कारण यह हादसा हुआ, जिसमें 50 से ज्यादा यात्री घायल हो गए और 13 लोगों को मामूली चोटें आई हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन