Friday, May 24, 2024
Advertisement

नागपुर में सिंघाड़े की आटे से बनी पूरियां खाकर 20 से ज्यादा लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती

मंदिर के कर्मचारियों के लिए फलहार के साथ सिंघाड़े की आटे की पूरियां बनाई गई थी। इसे खाते ही कर्मचारियों को अचानक चक्कर आना, पेट में दर्द , उल्टी जैसे शिकायत होने लगी।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Mangal Yadav Updated on: April 12, 2024 10:40 IST
सिंघाड़े के आटे की पुड़ियां खाकर बीमार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सिंघाड़े के आटे की पुड़ियां खाकर बीमार

नागपुरः नवरात्रि के समय कई व्रती फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो रहे हैं। मिलावटखोर व्रत रखने वालों को भी नहीं छोड़ रहे हैं। ताजा मामला महाराष्ट्र के नागपुर में देखने को मिला। नागपुर के कोराडी के महालक्ष्मी जगदंबा मंदिर में कार्यरत 20 से ज्यादा कर्मचारी सिंघाड़े के आटे की बनी पूरियां खाकर बीमार हो गए। इससे मंदिर परिसर में अफरातफरी मच गई। बीमार लोगों को एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

पूरियां खाने के बाद होने लगी ये परेशान

मिली जानकारी के अनुसार, चैत्र नवरात्र की वजह से मंदिर के कई कर्मचारी उपवास रखे हुए थे। कर्मचारियों के लिए फलहार के साथ सिंघाड़े की आटे की पूरियां बनाई गई थी। इसे खाते ही कर्मचारियों को अचानक चक्कर आना, पेट में दर्द , उल्टी जैसे शिकायत होने लगी। सभी को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

मरीजों की स्थिति खतरे से बाहर 

अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि सभी मरीजों की बीमारी के एक समान लक्षण थे। यह फूड प्वाइजनिंग है। सभी का प्राथमिक उपचार किया जा रहा है। मरीजों की स्थिति खतरे से बाहर है।

महाशिवरात्रि में भी बीमार हुए थे लोग

इससे पहले नागपुर जिले में 50 से अधिक लोग महाशिवरात्रि व्रत के दौरान स्नैक्स और अन्य खाद्य पदार्थ खाने के बाद बीमार हो गए हो गए थे। इसी साल 8 मार्च को बीमार होने के बाद मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था। बीमार होने वाले लोग साबूदाना, आलू और अन्य सामग्रियों से बनाए गए कुछ खाद्य पदार्थ खाए थे। इसे खाने के बाद सभी उल्टी, पेट में दर्द जैसी कई समस्याएं होने लगी थी। 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement