Saturday, May 04, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री के भतीजे धैर्यशील मोहिते पाटिल ने दिया इस्तीफा, इस पार्टी में होंगे शामिल

एनसीपी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री विजयसिंह मोहिते पाटिल के भतीजे धैर्यशील मोहिते पाटिल ने बीजेपी छोड़ दी है। वह शरद पवार की पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

Reported By : Atul Singh Written By : Mangal Yadav Updated on: April 12, 2024 10:00 IST
धैर्यशील मोहिते पाटिल- India TV Hindi
Image Source : X@DRMPMOHITE धैर्यशील मोहिते पाटिल

मुंबईः महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। माढा लोकसभा सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराज धैर्यशील मोहिते पाटिल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। धैर्यशील ने अपना इस्तीफा महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, धैर्यशील मोहिते शरद पवार गुट की एनसीपी के संपर्क में हैं। वह शरद पवार की पार्टी के टिकट पर माढा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक धैर्यशील 14 अप्रैल को शरद पवार गुट में शामिल होंगे और 16 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। हालांकि आधिकारित तौर पर कोई बयान सामने नहीं आया है।

2019 में बीजेपी में हुए थे शामिल

धैर्यशील मोहिते पाटिल माढा से एनसीपी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री विजयसिंह मोहिते पाटिल के भतीजे हैं। उन्होंने  2019 में बीजेपी ज्वाइन की थी। धैर्यशील माढा से टिकट मांग रहे थे लेकिन बीजेपी ने मौजूदा सांसद रणजीतसिंह नाइक निम्बालकर को दोबारा टिकट दे दिया। इससे वह नाराज थे।

मुंबई कांग्रेस के नेता दिल्ली में पार्टी नेताओं से करेंगे मुलाकात

उधर, उद्धव गुट के साथ मुंबई की दक्षिण मध्य सीट पर चल रहे विवाद पर आज मुंबई कांग्रेस के नेता दिल्ली रवाना हो रहे हैं। मुम्बई कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा गायकवाड दिल्ली में केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगी। वर्षा गायकवाड की वेणुगोपाल से आज मुलाकात होगी। वर्षा कांग्रेस के लिए दक्षिण मध्य  मुंबई के रूप तीसरी सीट की मांग पर अड़ी हैं। इस संबंध में कांग्रेस आलाकमान के सामने वह अपनी बात रखेंगी।

सीट बंटवारे को लेकर सामने आ रहे मतभेद

बता दें कि सीट बंटवारे को लेकर चाहे एनडीए हो या फिर इंडिया गठबंधन सभी दलों में मतभेद उभरकर सामने आए हैं। कई नेता टिकट की उम्मीद में थे लेकिन उम्मीदों पर पानी फिर गया। इसकी वजह से कोई दलबदल कर रहा है तो कोई निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटा है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement