Friday, May 24, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: MVA को लग सकता है करारा झटका, इस पूर्व सीएम का पोता छोड़ सकता है साथ!

महाराष्ट्र की राजनीति एक बार फिर गरम हो सकती है। खबर आ रही है कि सांगली लोकसभा के लिए पूर्व सीएम वसंत पाटिल के पोते कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं।

Reported By : Sachin Chaudhary Written By : Shailendra Tiwari Published on: April 11, 2024 14:04 IST
विशाल पाटिल- India TV Hindi
Image Source : FB विशाल पाटिल

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी यानी MVA की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। खबर आ रही है कि सांगली के कद्दावर कांग्रेस नेता विशाल पाटिल अपनी पार्टी का दामन छोड़ सकते हैं और एमवीए के सामने चुनाव में सांगली से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, सांगली के कांग्रेस नेता विशाल पाटिल ने की बहुजन वंचित आघाडी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर से मुलाकात की है। इन दिनों कांग्रेस नेता विशाल पाटिल की नाराजगी की खबरें सामने आ रही हैं। उनके नाराजगी की वजह बनी है सांगली सीट यूबीटी के हिस्से में जाना।

इस पार्टी से उतर सकते हैं मैदान में

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कांग्रेस के नाराज नेता विशाल पाटिल बहुजन वंचित आघाडी यानी प्रकाश आंबेडकर की पार्टी से लड़ सकते हैं। इसके लिए विशाल पाटिल ने प्रकाश आंबेडकर से मुलाकात की है। प्रकाश आंबेडकर ने इसे लेकर हामी भी भर दी है और सब विशाल पाटिल पर के फैसले पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है, सब विशाल पाटिल पर निर्भर है। जानकारी के लिए बता दें कि विशाल पाटिल पूर्व मुख्यमंत्री वसंत पाटिल के पोते हैं, जो सांगली जैसे जिले में कांग्रेस की कमान कई सालों से थामे हुए हैं।

यूबीटी के हिस्से आई है सांगली सीट

सांगली की सीट को लेकर ठाकरे, पवार और कांग्रेस में अभी भी तनातनी चल रही है। वहीं, सीट बंटवारे के दौरान ये सीट यूबीटी यानी उद्धव ठाकरे गुट के हिस्से में आई है। उद्धव ठाकरे ने चंद्रहार पाटिल को सांगली सीट से उम्मीदवार बनाया है। इसी बात को लेकर विशाल पाटिल कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं। वहीं, चंद्रहार पाटिल के सामने बीजेपी ने संजय काका पाटिल को उम्मीदवार बनाया है। दूसरी तरफ खबर आ रही है कि वर्षा गायकवाड भी MVA में नाराज हैं। बता दें कि वर्षा गायकवाड मुंबई कांग्रेस की अध्यक्ष हैं, वर्षा गायकवाड मुंबई की सीट को लेकर नाराज है।

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र के रामटेक में बोले पीएम मोदी- इंडी गठबंधन ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement