Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: उद्धव के घर के पास तोड़ी थी दही हांडी, MNS उपाध्यक्ष के खिलाफ दर्ज हुआ केस

घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें नजर आ रहा है कि 2 लोगों में से एक मुख्य सड़क के किनारे खड़ा है और दूसरा उसके कंधों पर बैठा है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 31, 2021 21:49 IST
MNS vice president, MNS vice president Uddhav Thackeray, Uddhav Thackeray Dahi Handi MNS- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/AKHILANILCHITRE खेरवाड़ी पुलिस ने मनसे उपाध्यक्ष अखिल चित्रे और पार्टी कार्यकर्ता ओंकार खांडेकर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के एक वरिष्ठ नेता और पार्टी के एक कार्यकर्ता ने प्रतिबंध के बावजूद मंगलवार को व्यस्त कलानगर जंक्शन के पास दही हांडी कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसको लेकर पुलिस ने दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। उपनगरीय बांद्रा में जहां यह दही हांडी कार्यक्रम आयोजित किया गया, वह जगह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के काफी करीब स्थित है। खेरवाड़ी पुलिस ने मनसे उपाध्यक्ष अखिल चित्रे और पार्टी कार्यकर्ता ओंकार खांडेकर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें नजर आ रहा है कि 2 लोगों में से एक मुख्य सड़क के किनारे खड़ा है और दूसरा उसके कंधों पर बैठा है। कंधे पर बैठा हुआ शख्स एक पेड़ के तने से बंधी 'दही हांडी' (दही से भरा मिट्टी का घड़ा) तोड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। मनसे उपाध्यक्ष अखिल चित्रे ने कहा, ‘पुलिस ने मेरे और एक अन्य पार्टी कार्यकर्ता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक के आदेश की अवहेलना) के तहत मामला दर्ज किया और हमें खेरवाड़ी पुलिस थाने में आने के लिए कहा है। हम सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करेंगे।’

गौरतलब है कि दही हांडी कार्यक्रम आयोजित करने के आरोप में वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक बाला नंदगांवकर सहित MNS के कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुंबई के कस्तूरबा मार्ग, घाटकोपर, वर्ली, काला चौकी, दादर और साकीनाका पुलिस थानों में अब तक 6 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले सप्ताह लोगों से कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर दही हांडी कार्यक्रम का आयोजन नहीं करने की अपील की थी। मनसे कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को प्रतिबंध की अवहेलना करते हुए मुंबई, ठाणे और पालघर में विभिन्न स्थानों पर ‘दही हांडी’ कार्यक्रम आयोजित किए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement