Friday, May 03, 2024
Advertisement

Money Laundering Case: संजय राउत की बढ़ीं मुश्किलें, ED ने जारी किया नया समन

Money Laundering Case: शिवसेना नेता ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि राजनीतिक प्रतिशोध के तहत उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 20, 2022 22:32 IST
Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sanjay Raut

Highlights

  • ईडी के सामने पेश नहीं हुए संजय राउत
  • संसद सत्र में भाग लेने का दिया हवाला
  • 27 जुलाई को पेश होने के लिए समन जारी

Money Laundering Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिवसेना के सांसद संजय राउत को ताजा समन जारी कर उनसे धनशोधन के मामले में पूछताछ के लिए 27 जुलाई को पेश होने को कहा है। सूत्रों ने बताया कि राउत संसद सत्र का हवाला देकर बुधवार को केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए। 

राज्यसभा सदस्य के वकील मुंबई में ईडी के अधिकारियों से मिले और लिखित अनुरोध देकर राउत के लिए अगस्त के पहले सप्ताह में पेशी का अनुरोध किया। सूत्रों ने बताया कि राउत ने इससे पहले दिल्ली में संसद सत्र में भाग लेने का हवाला देकर बुधवार को मुंबई में ईडी कार्यालय में पेश होने में असमर्थता जताई। 

ईडी ने हालांकि राउत को महज एक सप्ताह की राहत दी है और अधिकारियों के अनुसार, उनसे 27 जुलाई को संघीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा गया है। शिवसेना नेता ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि राजनीतिक प्रतिशोध के तहत उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। 

मामले में एक जुलाई को राउत से पूछताछ की गई थी

इससे पहले मामले में एक जुलाई को संजय राउत से पूछताछ की गई थी। जांच अधिकारियों ने राउत से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत उनका बयान दर्ज किया था। राउत महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के विश्वासपात्र हैं। पिछले महीने शिवसेना में बगावत के कारण ठाकरे को मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement