Friday, March 29, 2024
Advertisement

मुंबई के धारावी में Covid-19 के 11 नए मामले मिले, एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती में संक्रमितों की संख्या हुई 71

धारावी एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी-बस्ती है। इस अत्यधिक भीड़भाड़ वाले इलाके में बनी झुग्गियों में करीब 15 लाख लोग रहते हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 16, 2020 14:39 IST
Mumbai dharavi latest coronavirus cases news in hindi- India TV Hindi
11 new COVID-19 cases in Dharavi; slum area tally rises to 71

मुंबई। मुंबई के धारावी में गुरुवार को कोरोना वायरस के 11 नए मामले आने के साथ ही इस झुग्गी-बस्ती इलाके में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 71 हो गई है। धारावी एशिया की सबसे बड़ी झुग्‍गी-बस्‍ती है और यहां लाखों लोग रहते हैं।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि 11 नए मामलों में से चार धारावी के मुकुंद नगर, दो-दो सोशल नगर और राजीव नगर तथा एक-एक मामला साई राज नगर, ट्रांजिट कैम्प और रामजी चॉल इलाकों से सामने आए हैं।

उन्होंने बताया कि कुल 71 मामलों में से 18 मामले धारावी के मुकुंद नगर इलाके से, आठ सोशल नगर और सात मामले मुस्लिम नगर इलाकों से सामने आए हैं। अभी तक धारावी के आठ मरीजों की मौत हो चुकी है। धारावी एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी-बस्ती है। इस अत्यधिक भीड़भाड़ वाले इलाके में बनी झुग्गियों में करीब 15 लाख लोग रहते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। mumbai News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement