Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मुंबई में Coronavirus से 26 और लोगों की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 6644 हुई

मुंबई में कुल मरीजों की संख्या 6644 है। यहां बुधवरा को कुल 26 लोगों की मौत हुई, जिसके साथ ही शहर में मरने वालों की संख्या 270 हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 29, 2020 22:57 IST
मुंबई में Coronavirus से 26 और लोगों की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 6644 हुई- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई में Coronavirus से 26 और लोगों की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 6644 हुई

मुंबई: महाराष्ट्र देश का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य है। यहां सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस मिले हैं। महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 597 नये मरीज सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,915 तक पहुंच गई है। इनमें से सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मुंबई से है। मुंबई में कुल मरीजों की संख्या 6644 है। यहां बुधवरा को कुल 26 लोगों की मौत हुई, जिसके साथ ही शहर में मरने वालों की संख्या 270 हो गई।

वहीं, मुंबई की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में बुधवार को कोरोना वायरस के 14 नये मामले आये जिसके बाद यहां कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 344 हो गयी है। बीएमसी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि धारावी को एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती के रूप में जाना जाता है और यहां अब तक 18 लोगों की कोविड-19 से मौत हो चुकी है। 

उन्होंने बताया, ‘‘धारावी में नये मामले 90 फुट रोड एवं 60 फुट रोड, माटुंगा लेबर कैंप, कोलिवाड़ा, कुट्टीवाड़ी, धोरवाड़ा, ट्रांजिट कैंप और कुंची कुरवे नगर से आये हैं ।’’ बृहन्मुंबई नगर निगम ने अब तक धारावी में 70 हजार लोगों की चिकित्सकीय जांच की है।

इसके अतिरिक्त महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने पत्रकारों से कहा, ''मुंबई के लीलावती अस्पताल में पहली प्लाज्मा थेरेपी सफल रही। हम मुंबई में ही बीवाईएल नायर अस्पताल में एक अन्य रोगी पर दूसरा प्रयोग कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इसमें भी सफलता मिलेगी।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement