Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Dharavi Coronavirus: धारावी में आज कोविड-19 का एक भी नया मामला नहीं आया, कोरोना मुक्त होने की ओर एशिया की सबसे बड़ा स्लम

एशिया के सबसे बड़े स्लम यानी मुंबई के धारावी इलाके में सोमवार (14 जून) को कोरोना वायरस संक्रमण के एक भी नए मामले सामने नहीं आए, जोकि महाराष्ट्र के लिए राहत की खबर है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 14, 2021 16:09 IST
कोरोना मुक्त होने की ओर एशिया की सबसे बड़ा स्लम - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO कोरोना मुक्त होने की ओर एशिया की सबसे बड़ा स्लम 

मुंबई। एशिया के सबसे बड़े स्लम यानी मुंबई के धारावी इलाके में सोमवार (14 जून) को कोरोना वायरस संक्रमण के एक भी नए मामले सामने नहीं आए, जोकि महाराष्ट्र के लिए राहत की खबर है। धारावी में अबतक कोरोना के कुल 6861 मामले सामने आ चुके हैं।

वहीं दादर में आज कोरोना वायरस के 3 नए मामले सामने आए हैं। दादर में कोरोना वायरस संक्रमण के अबतक कुल 9557 मामले सामने आ चुके हैं। मुंबई के माहीम में कोरोना वायरस संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए हैं इसके साथ ही माहीम में कोरोना के अबतक कुल  9876 मामले सामने आ चुके हैं। 

बता दें कि, कोरोना की पहली लहर के दौरान धारावी में बड़ी संख्या में कोरोना के मामले मिले थे। मुंबई में धारावी एक घनी आबादी वाला स्लम एरिया है, जहां करीब साढ़े आठ लाख लोगों की झुग्गी-झोंपड़ियां हैं। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC)के धारावी पैटर्न के कारण धारावी में कोरोना संक्रमण में काबू पाया गया है।

धारावी पैटर्न की प्रशंसा WHO सहित विश्व के कई देशों में भी की गई है। धारावी में स्पीडी ट्रायल, कोरोना नियमों के सख्त क्रियान्वयन और नागरिकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया के बल पर यह सब हासिल किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement