Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मुंबई: लोकल ट्रेन में एक यात्री ने दूसरे पर फेका एसिड, CCTV फुटेज आया सामने

मुंबई के लोकल ट्रेन में दिव्यांग डिब्बे में एक नाबालिग दिव्यांग ने दूसरे दिव्यांग पर सॉल्यूशन एसिड अटैक कर प्रवासी को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

Namrata Dubey Reported By: Namrata Dubey
Updated on: March 27, 2023 15:04 IST
नाबालिग दिव्यांग ने शख्स पर फेंका तेजाब- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नाबालिग दिव्यांग ने शख्स पर फेंका तेजाब

मुंबई के लोकल ट्रेन में दिव्यांग डिब्बे में एक नाबालिग दिव्यांग ने दूसरे दिव्यांग पर सॉल्यूशन एसिड अटैक कर प्रवासी को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। मध्य रेलवे के मुंब्रा रेलवे स्टेशन पर दिव्यांगों के डब्बे में प्रमोद वाडेकर नामक शख्स प्रवास करने डब्बे में चढ़ा, इसी दौरान इस डब्बे में एक और दिव्यांग भी सवार था। जैसे ही प्रमोद वाडेकर चढ़ा तो उसके ऊपर दूसरे नाबालिग दिव्यांग ने सोल्यूशन एसिड से हमला कर दिया और वहां से फरार हो गया। इस एसिड अटैक के बाद प्रमोद वाडेकर का शरीर कई जगह से जल गया। 

हमला करने वाले पर चोरी के कई मामले, गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि जिस नाबालिग व्यक्ति ने दूसरे विकलांग व्यक्ति प्रमोद वाडेकर पर लोकल डब्बे में हमला किया, वह भिवंडी का रहने वाला है और कुछ साल पहले लोकल ट्रेन के नीचे आ जाने की वजह से उसका पैर कट गया था। तेजाब से हमला करने वाला दिव्यांग भिवंडी से गिरफ्तार कर लिया गया है और इसपर पहले भी चोरी के कई मामले दर्ज हैं।

व्यक्ति ने कथित प्रेमिका के दोस्त पर तेजाब फेंका
बता दें कि 5 दिन पहले ही नोएडा से भी एसिड अटैक का मामला सामने आया था। नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 67 के पास एकतरफा प्रेम के मामले में एक युवक ने अपनी कथित प्रेमिका के दोस्त के ऊपर तेजाब फेंक दिया था, जिसके बाद पीड़ित को बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया था कि थाना क्षेत्र में स्थित एक फैक्टरी में ललित, करन मौर्य और एक युवती साथ काम करते थे। करन मौर्य युवती से प्यार करता है। उस युवती से ललित भी एकतरफा प्यार करता है। इस बात को लेकर दोनों के बीच पहले काफी विवाद हो चुका है। कुमार ने कहा कि इस बात की जानकारी जब फैक्टरी वालों को हुई तो उन्होंने तीनों को फैक्टरी से बाहर निकाल दिया। उन्होंने बताया कि बीती रात सेक्टर 67 के पास ललित ने करन मौर्य पर तेजाब फेंक दिया।  

ये भी पढ़ें-

अतीक अहमद पर 100 मुकदमे हैं दर्ज, कल हो सकता है पहली सजा का ऐलान; जानें पूरी फैमिली का क्राइम रिकॉर्ड

कांग्रेस ने किया 'ब्लैक ड्रेस प्रोटेस्ट', बीजेपी बोली- अब ये काले जादू तक जाने वाले हैं
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement